Jammu & Kashmir

जिला निर्वाचन कार्यालय ने बुधवानी तालाब-सांबा में स्वीप के तहत जागरूकता गतिविधि का नेतृत्व किया

जिला निर्वाचन कार्यालय ने बुधवानी तालाब-सांबा में स्वीप के तहत जागरूकता गतिविधि का नेतृत्व किया

जम्मू, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने और अधिक से अधिक चुनावी भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए जिला चुनाव अधिकारी राजेश शर्मा ने एसएसपी विजय कुमार के साथ व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम के तहत बुधवानी तालाब पर एक व्यापक जागरूकता गतिविधि का नेतृत्व किया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और अन्य समुदाय के प्रतिनिधियों ने मतदाता सशक्तिकरण और लोकतांत्रिक भागीदारी का संदेश फैलाने के लिए जनता के साथ सक्रिय रूप से जुड़कर इस आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम की शुरुआत एक प्रतीकात्मक समारोह के साथ हुई जिसमें प्रतिभागियों द्वारा फूलों को पारंपरिक पत्तों के कटोरे में रखा गया और तालाब में विसर्जित किया गया। यह अधिनियम लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति समुदाय की प्रतिबद्धता और मतदाता भागीदारी के महत्व का प्रतिनिधित्व करता है। इस कार्यक्रम में नोडल अधिकारी एमसीसी, गुरप्रीत सिंह, डीआईओ, प्रणव मन्हास, अन्य अधिकारियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और स्थानीय समुदाय के सदस्यों सहित कई प्रमुख अधिकारियों की भागीदारी देखी गई।

कार्यक्रम में बोलते हुए डीईओ ने लोकतंत्र को मजबूत करने में मतदाताओं की भागीदारी की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया को और अधिक सुलभ बनाने के लिए जिला प्रशासन के चल रहे प्रयासों पर प्रकाश डाला। एसएसपी विजय कुमार ने चुनावी प्रक्रिया में सुरक्षा और अखंडता की आवश्यकता और सभी के लिए एक सहज, पारदर्शी मतदान अनुभव सुनिश्चित करने पर जोर दिया। जनता को मतदान के अधिकार, चुनावी प्रक्रिया और मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए जागरूकता गतिविधियों की एक श्रृंखला भी आयोजित की गई। सांबा में स्वीप अभियान का लक्ष्य जिले में मतदान प्रतिशत को उल्लेखनीय रूप से बढ़ावा देना है। कार्यक्रम का आयोजन करने वाले नोडल अधिकारी स्वीप, एकशु शर्मा ने जिले भर में जागरूकता बढ़ाने में स्वीप अभियान की भूमिका के बारे में बात की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top