RAJASTHAN

तेजाजी मेले से पहले एसपी ने लगाई बीस किलाेमीटर दौड़, उप राष्ट्रपति के दौरे का रूट देखा

तेजाजी मंदिर खरनाल में धोक लगाते एसपी नारायण टोगस।

नागौर, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस (53) ने गुरुवार को नागौर से खरनाल तक 20 किलोमीटर तक दौड़ लगाई। उनके साथ पुलिस के कई अधिकारी-कर्मचारी भी दौड़े। पीछे-पीछे गाड़ियों का काफिला भी चला।

दरअसल, शुक्रवार को तेजा दशमी पर जिले के खरनाल में तेजाजी का मेला भरेगा। इसके साथ ही उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दौरा भी प्रस्तावित है। ऐसे में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने गुरुवार सुबह 5.30 नागौर जिला स्टेडियम से दौड़ शुरू की। एसपी के साथ एएसपी सुमित कुमार और नूर मोहम्मद, डीएसपी रामप्रताप विश्नोई और महिला-पुरुष पुलिसकर्मी व अन्य युवा थे। दौड़ के दौरान किसी भी साथी की तबीयत नहीं बिगड़ी। 20-25 साथियों के साथ दौड़ लगाते हुए पुलिस अधीक्षक 68 मिनट में सुबह 6.43 बजे खरनाल पहुंच गए। उन्होंने सुबह 6:48 बजे तेजाजी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। इसके बाद मंदिर परिसर में पौधा लगाया। यहां 13 सितंबर को भरने वाले तेजाजी मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इसके साथ ही उप राष्ट्रपति के दौरे की रूट लाइनिंग और अन्य पुलिस तैनाती का जायजा लिया। सुबह 8.30 बजे एसपी समेत सभी अधिकारी कर्मचारी अपने-अपने वाहनों से नागौर लौट आए।

नागौर से खरनाल तक गुरुवार अलसुबह सड़क पर लाल-नीली बत्ती लगी गाड़ियों का काफिला देख राहगीर ठिठक गए। आगे-आगे जिला पुलिस अधीक्षक को दौड़ते देखा तो‌ सबने उनकी तारीफ की। दौड़ के दौरान एंबुलेंस और अफसरों की गाड़ियों का काफिला भी रहा। एक बाइक सवार पुलिसकर्मी आगे बाइक पर तिरंगे लगाकर चला। दौड़ते हुए पुलिस अधीक्षक ने साथियों को हेल्थ टिप्स भी दिए और कहा कि इतनी लंबी दौड़ में बीच-बीच में पानी पीना चाहिए, ताकि ऑक्सीजन की कमी न आए। साथ दौड़ने वाले अधिकारी-कर्मचारी बोले कि वे मोटिवेट हुए और दैनिक जीवन में दौड़ व व्यायाम को शामिल करने की बात कही। 53 साल की उम्र में भी एसपी टोगस रोजाना पांच किलाेमीटर दौड़ते हैं। इसके साथ ही वे स्ट्रेचिंग, सिट अप, पुश अप और पुल अप के साथ नियमित व्यायाम करते हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top