Chhattisgarh

शासकीय महाविद्यालय मगरलोड में जागो बोटर जाबो कार्यक्रम संपन्न

कालेज में मतदान की शपथ लेते हुए छात्र व प्रोफेसर।

धमतरी, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । यशवंत राव मेघा वाले शासकीय महाविद्यालय मगरलोड में जागो बोटर जाबो कार्यक्रम हुआ। महाविद्यालय में प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर घनश्याम देवांगन के मार्गदर्शन में स्वीप प्रभारी डाक्टर यशोदा साहू एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर निरंतर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

आगामी नगर पालिकाओं तथा स्त्री त्रि- स्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन 2024 25 संपन्न होना है अतः मतदाता जागरूकता कार्यक्रम जाबो के माध्यम से फोटो युक्त निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं।

महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं को समस्त सहायक प्राध्यापक एवं कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। शपथ कार्यक्रम के माध्यम से स्थित सभी लोगों को शपथ दिलाई गई कि वह अपनी एवं अपने परिवार के 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके सभी सदस्यों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

आगामी निर्वाचन में भय एवं लोभ से मुक्त होकर मतदान करेंगे प्रजातांत्रिक व्यवस्था में भागीदारी के लिए अपना नैतिक दायित्व निभाते हुए सभी को मतदान हेतु प्रेरित करेंगे दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। स्वीप नोडल अधिकारी डा यशोदा साहू ने आगे बताया कि आगामी निर्वाचन में 2024 -25 के लिए महाविद्यालय में निरंतर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है, ताकि हर नागरिक मतदान के महत्व को समझे मतदान हमारा अधिकार है। यह एक ऐसा अधिकार है जो हर वर्ग समाज गरीब अमीर सबके लिए समान है। इसकी गरिमा को समझें और अपने मताधिकार का उपयोग कर राष्ट्र को सशक्त बनाने में अपना योगदान देना दें। डा यशोदा साहू नोडल अधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील की है कि सभी को बिना लालच एवं डर के मतदान करना चाहिए जिससे लोकतंत्र को सशक्त एवं मजबूत बनाया जा सके।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top