Madhya Pradesh

ग्वालियरः लगातार जारी वर्षा के कारण स्कूलों व आंगनबाड़ियों की छुट्टी 14 सितम्बर तक बढ़ाई

– केजी व नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिये की गई है यह छुट्टी

ग्वालियर, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले में हो रही अत्यधिक वर्षा को ध्यान में रखकर कलेक्टर रुचिका चौहान ने आंगनबाड़ियों एवं नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए छुट्टी बढ़ा दी है। जिले की आंगनबाड़ियों व सभी स्कूलों में अब 13 व 14 सितम्बर को भी बच्चों के लिये छुटी रहेगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा गुरुवार को इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि यह छुट्टी केवल बच्चों के लिए रहेगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका तथा स्कूलों के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों सहित समस्त स्टाफ को अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि जिले के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय व निजी विद्यालयों में केजी व नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिये छुट्टी रहेगी।

कलेक्टर रुचिका चौहान ने बारिश के मद्देनजर निरंतर का भ्रमण कर रही हैं। उन्होंने विशेष रूप से स्वर्ण रेखा के किनारे स्थित बस्तियों का निरीक्षण किया। इस दौरान, नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव और एडिशनल कमिश्नर नगर निगम विजय राज सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी भी उनके साथ थे। कलेक्टर ने लगातार बारिश की स्थिति को देखते हुए शहर की बस्तियों का गहराई से निरीक्षण किया। उन्होंने नगर निगम की टीम को सतर्क रहने और आपातकालीन स्थितियों में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही कहा लोगों द्वारा सहायता मांगी जाने पर लिए तत्काल कदम उठाए जाएं और इस संबंध में कोई भी देरी न हो। उन्होंने नागरिकों को आश्वस्त किया कि प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। कलेक्टर ने भरोसा दिलाया कि प्रशासन पूरी तरह से उनके साथ है और किसी भी समस्या से निपटने के लिए तत्पर है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top