HEADLINES

कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा, पुलिस ने की कार्रवाई

बेंगलरु/नई दिल्ली, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला में बुधवार को गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है।

पुलिस के अनुसार यह तनाव की स्थिति तब पैदा हुई, जब बदरीकोप्पलु गांव के युवा गणेश मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जा रहे थे। इस दाैरान यहां स्थित मस्जिद के सामने पहुंचने पर दो समुदायों के बीच बहस शुरू हो गई। कुछ ही मिनटों में स्थिति तनाव में बदल गई। इसके बाद इस शोभायात्रा को वहां से मोड़ दिया गया।

बाद में एक समूह ने कुछ दुकानों में आग लगा दी और टायर जला दिए। इससे तनाव और भी बढ़ गया। पुलिस ने इस दौरान उग्र भीड़ पर लाठीचार्ज भी किया।

इसकाे लेकर आज नागमंगला शहर की पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 163 के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने 51 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने हिंसा में भी शामिल लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि यह स्पष्ट है कि गणेश विसर्जन के समय मांड्या जिले के नागमंगला में जो पथराव हुआ, वह शरारती तत्वों का कृत्य है, जिससे समाज की शांति को खतरा है। सरकार ने इसे काफी गंभीरता से लिया है। इस सिलसिले में अब तक 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, हमारी पहली प्राथमिकता समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखना है।

—————

(Udaipur Kiran) / अनूप शर्मा

Most Popular

To Top