Madhya Pradesh

रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में अधिक से अधिक निवेशक अपना रजिस्ट्रेशन कराएं: संभागायुक्त

सागर, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । सागर संभाग आयुक्त डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले के अधिकारियों एवं उद्यमियों से एमपीआईडीसी द्वारा 27 सितंबर 2024 को सागर में आयोजित होने वाली रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। उल्लेखनीय है कि रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव का उद्देष्य सागर संभाग में उद्योग से संबंधित संभावनाओं को देखकर उद्योगपतियों को मंच प्रदान करना है। साथ ही मुख्य रूप से एमएसएमई सेक्टर की छोटी इकाईयों को बढ़ावा देना है।

कार्यक्रम में सागर संभागायुक्त डॉ. रावत ने कहा कि रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में अधिक से अधिक निवेशक अपना रजिस्ट्रेशन करायें। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सागर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में उद्योगपतियों एवं निवेशकों को आमंत्रित करने के लिये हम यहां उपस्थित हुये हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी के महत्वपूर्ण सुझावों व समस्याओं का हम निराकरण करने के लिये प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि संभाग के सभी 6 जिलों की सहभागिता के साथ ही इन्वेस्टमेंट भी ज्यादा हो इस बात पर जोर दिया जायेगा। साथ ही हमारे उद्योगपतियों की हर समस्या का समाधान भी होगा।

संभागायुक्त ने कहा कि संपूर्ण सागर संभाग में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं। अतः विभिन्न माध्यमों से औद्योगिक विकास के वातावरण को बनाने के लिए मिशन मोड में कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले के सभी उद्योगपतियों से अनुरोध किया कि रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव में अधिक से अधिक रजिस्टेªषन करायें तथा औद्योगिक विकास के संबंध में सारगर्भित विचार रखकर इसे सफल बनायें।

बैठक में कार्यकारी संचालक एमपीआईडीसी विशाल सिंह चौहान ने रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव सागर 2024 के विजन के माध्यम से बताकर कहा कि इस कॉन्क्लेव में अधिक से अधिक निवेशक अपना रजिस्ट्रेशन करायें। इसके लिये उन्होंने क्यूआर कोड व लिंक भी जारी कर अपेक्षा व्यक्त की कि स्थानीय लोगों की इच्छा शक्ति से यह कॉन्क्लेव अवश्य सफल होगा। उन्होंने कहा कि एमपीआईडीसी द्वारा 27 सितंबर 2024 को पीटीसी ग्राउंड में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मिनरल्स, ओर, एग्रीकल्चर, फूड प्रोसेसिंग, एग्रोफूड, ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट/एक जिला एक उत्पाद) सहित विभिन्न उद्योगों को बढ़ावा देने एवं उनके उत्थान के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किये जायेंगे। इस कॉन्क्लेव में देशभर के प्रख्यात औद्यौगिक इकाईयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। म.प्र. सरकार उक्त सभी इंडस्ट्रियों को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल माहौल निर्मित कर रही है। जिससे कि स्थानीय वेंडर्स के लिए व्यवसाय करने के लिये पर्याप्त अवसर हों तथा सभी के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ें।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top