Madhya Pradesh

शिवपुरी : नदी नाले उफान पर, लोग-जल संरचनाओं व पानी भराव वाले स्थानों से रहे दूर

शिवपुरी जिले में दो दिन से भारी बारिश के बीच कई जगह नदी, नाले उफान पर हैं

शिवपुरी, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । शिवपुरी जिले में बीते दो दिन से भारी बारिश का दौर जारी है। शिवपुरी में स्थिति यह है कि जिले के कई निचले इलाकों और बस्तियों में जल भराव की स्थिति के कारण लोग परेशान हैं। शिवपुरी जिले में दो दिन से भारी बारिश के बीच कई जगह नदी, नाले उफान पर हैं। खासकर जिले में सिंध नदी उफान पर हैं। सिंध नदी पर बने मड़ीखेड़ा बांध के 6 गेट गुरुवार को भी खोले गए। एक दिन पहले भी बांध के गेट खोले गए थे। इसके अलावा जिले के ग्राम बिल्लौआ और छर्च में रपटे पर पानी होने से कुछ लोग फस गए थे जिनके लिए स्कूल पंचायत भवनों में राहत कैंप बनाया और रुकने और खाने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई।

शिवपुरी के गुरावल में भी यही स्थिति निर्मित हुई। नाला उफान पर होने से आदिवासी बस्ती के 74 लोगों को सामुदायिक भवन में ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई। ग्राम सोनहेर में भी फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला गया। गुरावल में आदिवासी बस्ती के 39 परिवारों के 111 लोगों को राहत कैंप में शिफ्ट किया गया है। आज कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी और पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने राहत कैंप का जायजा लिया और सभी परिवारों से चर्चा की।

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सभी जिले वासियों से अपील की है कि अभी लगातार वारिश हो रही है। जिससे जल संरचनाओं में जल स्तर बढ़ा है। नदियों, बांध में भी जल स्तर बढ़ गया है। नदी, नाले और अन्य जल भराव वाले स्थल और रपटे को पार न करें। अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें। इसके लिए सभी से अपील की जा रही है। जान माल की क्षति न हो। इसलिए ऐसे स्थानों पर जाने से बचें।

(Udaipur Kiran) / रंजीत गुप्ता

Most Popular

To Top