Jharkhand

घरेलू विवाद के बाद महिला ने तीन बच्चों के साथ कुएं में लगायी छलांग, सभी की मौत

फाइल फाेटाे

लोहरदगा, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । लोहरदगा के कुड़ू प्रखंड में एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ कुएं में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। जिंगी पंचायत के मकरा गांव के एक कुआं से गुरुवार को पुलिस ने सभी का शव बरामद किया है। आत्महत्या का कारणा पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। बताया जाता है कि महिला मायके जाने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद से वह लापता हो गया थी। मृत महिला की पहचान कैरो थाना क्षेत्र के हुदू गांव निवासी फुलदेव मुंडा की पत्नी उषा मुंडा (26 ), पुत्री दिव्या मुंडा (7 ), पुत्र शिवम मुंडा (4 ), सत्यम मुंडा (एक वर्ष) के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक वह मंगलवार को मायके जाने की बात कहकर अपने बेटा-बेटी के साथ घर से निकली थी। शाम तक जब अपने मायके नहीं पहुंची तो ससुराल वालों काफी परेशान हो गये। काफी खोजबीन के बाद भी जब उन सभी का कहीं पता नहीं चला। बुधवार को दिनभर महिला के पति फुलदेव मुंडा ग्रामीणों और रिश्तेदारों से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहा।

गुरुवार दोपहर बाद जब मकरा गांव के कुछ अपने कुछ काम से खेत की तरफ गये तो एक कुआं में महिला के साथ तीन बच्चों का शव तैरता नजर आया। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना फुलदेव मुंडा को दी। वह मौके पर पहुंचकर अपनी पत्नी और तीन बच्चों की की पहचान कर लिया। इधर, गांव में शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने के बाद कुड़ू पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया। घटना की स्पष्ट वजह का तो पता नहीं चल सका है। लेकिन कुछ लोग इसके पीछे परिवारिक विवाद की आशंका जता रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / गोपी कृष्ण कुँवर

Most Popular

To Top