HimachalPradesh

थौला बस्ती से भोई सड़क निर्माण पर व्यय होंगे 5 करोड़ 77 लाख : पठानिया

सड़क भूमिपूजन के दौरान उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया।

धर्मशाला, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में नाबार्ड के अंतर्गत थौला बस्ती से भोई सड़क के निर्माण पर 5 करोड़ 77 लाख की राशि व्यय की जाएगी। इस सड़क के बनने से अनसुई, थौला, भोई, कल्याड़ा, सवाला तथा बंडी गांव के लगभग तीन हजार लोग लाभान्वित होंगें। वीरवार को इसी सड़क के निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन के उपरांत उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि कि दो वर्ष पूर्व बरसात में गज खड्ड के पानी के कारण रजोल व इसके आसपास बहुत अधिक नुकसान हुआ था। इसकी रोकथाम हेतु लगभग 6 करोड़ की धनराशि व्यय करके डंगे एवं अन्य कार्य किये गए हैं । जिस कारण इस वर्ष बरसात में इस तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है । उन्होंने जानकारी दी कि बंडी की अम्बोटी कूहल पर डेढ़ करोड़ रुपये व्यय होंगें तथा पुली के निर्माण के लिए शीघ्र ही 2 लाख की धनराशि उपलब्ध करवा दी जाएगी ।

केवल पठानिया ने कहा कि बनोई से कल्याड़ा सड़क पर शहीद विनोद कुमार की याद में गेट का निर्माण करवाया जाएगा।बंडी में सोलर लाइट तथा शमसान घाट के निर्माण के लिए भी समुचित धनराशि मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि भोई में खेल मैदान का निर्माण भी करवाया जाएगा। उन्होंने जलशक्ति विभाग को धमोल कूहल को शीघ्र ठीक करने के आदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में दो अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएंगी।

पीपल का पौधा रोपकर कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने चंबी में एटीसी शाहपुर के सौजन्य से इको क्लब रैत तथा वन विभाग के सयुंक्त तत्वाधान में आयोजित पौधारोपण अभियान के अंतर्गत पीपल का पौधा लगाया। इस अवसर पर साइंटिफिक अधिकारी एवं एटीसी शाहपुर की प्रभारी सुनन्दा पठानिया ने बताया कि उपमुख्य सचेतक के दिशा-निर्देश पर शाहपुर के लगभग सभी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के बच्चों ने स्कूल के नजदीक मंदिरों परिसरों में ज्यादातर पीपल के पौधों के साथ साथ अन्य पौधे भी लगाए । उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने इको क्लब रावमापा रैत को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top