HimachalPradesh

पीएम मोदी जो कहते है वो करके दिखाते हैं : संजय टंडन

Sanjay Tandan

सोलन, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय

जनता पार्टी सोलन मंडल सदस्यता अभियान कार्यशाला में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे भाजपा प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन ने मंडल पदाधिकारी, नगर निगम पार्षद और मंडल की सदस्यता अभियान समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वह प्रत्येक घर, बाजार आदि में पहुंचकर कम से कम सौ नए सदस्यों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलवाएं, ताकि संगठन को और अधिक मजबूत बनाया जा सके।

इस मौके पर संजय टंडन ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है की हिमाचल प्रदेश में आयुष्मान भारत और हिम केयर जैसी योजनाओं को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है । जबकि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 70 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। यह फैसला बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है । अब इस मंजूरी के बाद 70 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को इस योजना के तहत हर साल पांच लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिल सकेगा।

उन्होंने कहा है कि नमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रमुख योजना आयुष्मान भारत प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेएवाई) के तहत आय की परवाह किए बिना 70 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य कवरेज को मंजूरी दी है। इसका लक्ष्य छह करोड़ वरिष्ठ नागरिकों वाले लगभग 4.5 करोड़ परिवारों को पारिवारिक आधार पर पांच लाख रुपए के मुफ्त स्वास्थ्य बीमा कवर से लाभान्वित करना है । आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेएवाई) पहले से ही करीब 55 करोड़ लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करा रही है ।

—————

(Udaipur Kiran) / संदीप शर्मा

Most Popular

To Top