Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर की पहचान पर भाजपा के हमले का मुकाबला केवल पीडीपी ही कर सकती है-महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर, 12 सितंबर हि.स.। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि उनकी पीडीपी ही एकमात्र पार्टी है जो केंद्र शासित प्रदेश के लोगों की पहचान, संसाधनों और नौकरियों पर भाजपा के हमले का मुकाबला कर सकती है।

उन्होंने कहा कि जब उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सत्ता में थी, तो उसने जम्मू-कश्मीर, खासकर दक्षिण कश्मीर के लोगों को मुश्किल समय से बाहर निकाला, जब क्षेत्र को पोटा और स्पेशल टास्क फोर्स के सबसे बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ा था।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि हमारे लिए चुनौती हमारे पिछले कार्यकाल में पार्टी द्वारा जम्मू-कश्मीर, खासकर दक्षिण कश्मीर के विकास के लिए किए गए काम हैं। क्या हम उससे बेहतर कर सकते हैं? यही हमारी चुनौती है। उन्होंने कहा कि पीडीपी जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करती है और उनके बारे में बात करती है। पीडीपी एकमात्र पार्टी है जो हमारी पहचान, जमीन और नौकरियों पर भाजपा के हमले का मुकाबला कर सकती है। इंजीनियर राशिद के नाम से मशहूर सांसद शेख अब्दुल राशिद को तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर रिहा किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे बाकी युवा, गरीब लोग जो जेलों में हैं, उन्हें भी रिहा किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर में पार्टी के सत्ता में आने पर पांच लाख नौकरियां देने के वादे के बारे में पूछे जाने पर मुफ्ती ने कहा कि भाजपा द्वारा फैलाए गए झूठ की कोई तुलना नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा था कि वे हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे, लेकिन उन्होंने पिछले 10 वर्षों में एक करोड़ नौकरियां भी नहीं दी हैं। उन्हें झूठ बोलने में कोई संकोच नहीं है।

—————

(Udaipur Kiran) / RADHA PANDITA

Most Popular

To Top