WORLD

पाकिस्तानः संसद भवन से विपक्षी सांसदों की गिरफ्तारी के मामले में पांच सुरक्षा अधिकारी निलंबित

इस्लामाबाद, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्पीकर अयाज सादिक ने बुधवार को पांच सुरक्षा अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई संसद भवन से विपक्षी सांसदों की गिरफ्तारी के मामले में की गई गई है। गिरफ्तार किए गए ये सांसद जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी से जुड़े हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ सुरक्षा अधिकारी जो सादा कपड़े पहने हुए थे, उन्होंने संसद भवन में घुसकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसदों को गिरफ्तार किया था। इनमें पीटीआई के अध्यक्ष गौहर अली खान भी शामिल थे। इस कार्रवाई पर केवल विपक्ष ही नहीं बल्कि सरकार की सहयोगी पार्टियों ने भी नाराजगी जताई। इसके बाद स्पीकर ने यह कार्रवाई की। स्पीकर सादिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के नेता हैं।

सरकार में सहयोगी पार्टियां पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) ने विपक्षी सांसदों की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई और चेतावनी दी कि इससे तनाव और बढ़ सकता है। सादिक ने इस घटना के बाद घोषणा की थी कि वह जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जरूरी जांच के बाद स्पीकर सादिक ने ये कार्रवाई की है। सुरक्षा अधिकारियों- मुहम्मद इशफाक अशरफ, वकास अहमद और तीन अन्य कनिष्ठ सुरक्षा सहायक उबैदुल्लाह, वाहिद सफदर और मुहम्मद हारून को 120 दिनों के लिए निलंबित किया गया है। निलंबन के दौरान उन्हें नियमों के अनुसार वेतन और भत्ते मिलेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top