HEADLINES

चंडीगढ़ में पूर्व पुलिस अधिकारी के घर पर ग्रेनेड हमला

ग्रेनेड अटैक की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का एक चित्र
ऑटो में सवार हो मौके से भागते हुए आरोपित

– एनआईए व पुलिस ने शुरू की जांच

चंडीगढ़, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । चंडीगढ़ में सेक्टर-10 में बुधवार को एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के आवास पर ग्रेनेड हमला हुआ है। विस्फोट से घर में 7 से 8 इंच का गड्‌ढा पड़ गया। खिड़कियों के शीशे टूट गए। पुलिस व एनआईए की टीम ने जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार तीन हमलावर ऑटो से आए थे और वारदात के बाद उसी ऑटो से भाग निकले।

धमाके की सूचना मिलते ही चंडीगढ़ के डीजीपी सुरेंद्र सिंह यादव की अगुआई में आईजी राजकुमार, एसएसपी कंवरदीप कौर समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम ने आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं फॉरेंसिक टीम ने भी सैंपल एकत्र किए।

चण्डीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित मकान नंबर 575 में जब यह हमला हुआ तो परिवार घर के अंदर था। पुलिस टेरर और गैंगस्टर एंगल पर जांच कर रही है। जिस जगह यह हमला हुआ है उस क्षेत्र में पुलिस के आला अधिकारी, वकील व कई आला अधिकारी रहते हैं। घटना के बाद आरोपित ऑटो में भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। विस्फोट की घटना के बाद शहर को सील कर दिया गया है। इस घटना के पीछे कौन है इसका अभी पता नहीं लग पाया है। पुलिस के अधिकारी अभी परिवार से पूछताछ कर रहे हैं।

एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि 112 पर परिवार की तरफ से धमाके की जानकारी दी गई थी। ये एक प्रेशर ब्लास्ट था, जिससे घर में रखे गमलों को नुकसान हुआ है और शीशे टूटे हैं। परिवार ने बताया है कि ऑटो में दो व्यक्ति आए थे, जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। एसएसपी ने बताया कि ब्लास्ट के समय परिवार बरामदे में ही बैठा हुआ था। उन्होंने ऑटो सवार व फेंकने वाले को देखा है। घर में रहने वाले और उससे पहले यहां रह चुके किराएदारों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

(Udaipur Kiran)

—————

(Udaipur Kiran) / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top