Chhattisgarh

सीमेंट के दाम 310 रुपये तक करना अनुचित, कांग्रेस ने जताया विरोध

राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस करके भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेसी।

धमतरी, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना, धमतरी विधायक ओंकार साहू, सिहावा विधायक अंबिका मरकाम समेत कांग्रेसियों ने 11 सितंबर को राजीव भवन में प्रेंस कांफ्रेंस करके भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि एक ही दिन में सीमेंट के दाम 50 रुपये बढ़ाकर विष्णु भोग के लिए वसूला जा रहा है।

राज्य में सरकार विष्णुदेव नहीं बल्कि अदृश्य शक्ति चला रही है। यहां बेतहाशा मूल्य वृद्धि से सभी वर्ग हलाकान है। सीमेंट के दाम 260 से बढ़ाकर 310 रुपये तक कर दिया गया है। ऐसा करके भाजपा की सरकार प्रदेश की जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। महतारी वंदन के लिए 1000 रुपये बांटकर हर आदमी पर लोड़ बढ़ा दिए है। रेत के दाम डबल कर दिया है। बिजली बिल बढ़ा दिया गया है। भाजपा की सरकार से प्रदेश की जनता त्रस्त हो चुकी है।

धमतरी विधायक ओंकार साहू ने आरोप लगाया है कि विष्णुदेव की सरकार के नौ माह पूरे हो चुके हैं, लेकिन कहीं विकास और निर्माण नहीं दिख रहा है। प्रदेश की सरकार घसीटकर चल रहा है या पैदल चल रहा है, यह समझ से परे हैं। सरकार में फंड का अभाव हो चुका है। चर्चा है कि विधायकों के जनसंपर्क की राशि में कटौती करने वाली है। समय पर विधायक निधि नहीं दे पा रही है, तो जनता के लिए क्या करेगी। भाजपा की सरकार हिटलरशाही व दबावपूर्ण सरकार चला रही है। पुलिस को खुली छूट दे रखे हैं। यातायात पुलिस खुलकर जनता से चालानी के नाम पर राशि वसूल रहे हैं। कहीं भी लाठीचार्ज कर रहे हैं। इससे जनता व लोगों में दहशत है। चाहकर भी अपने अधिकार के लिए आंदोलन नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेस के पांच सालों की सरकार में कहीं भी लाठीचार्ज नहीं हुई है। भाजपा की सरकार सीमेंट के दाम में 50 रुपये वृद्धि की है, तो ग्रामीणों के पीएम आवास के लिए राशि चार लाख रुपये व शहरी के लिए पांच लाख रुपये करने सरकार से मांग की है, ताकि बेहतर आवास बन सके।सिहावा विधायक अंबिका मरकाम ने आरोप लगाया है कि एक दिन में सीमेंट के दाम 50 रुपये बढ़ाकर भाजपा की सरकार वसूली में लगे हुए है। सीमेंट उत्पादन के लिए कच्चा माल, कोयला, जमीन, बिजली समेत सभी छत्तीसगढ़ की सामाग्री है, फिर भी महंगे दामों पर लोगों को सीमेंट बेचकर लूटने की कोशिश जारी है। महतारी वंदन के लिए पूरा राशि खर्च कर रही है, ऐसे में प्रदेश का विकास रूक गया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक लेखराम साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशू चंद्राकर, पूर्व जिपं सदस्य नीलम चंद्राकर, विपिन साहू, मोहन लालवानी, आलोक जाधव, हितेश गंगवीर समेत अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top