Bihar

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान: कटिहार जिले में 14 सितंबर से 02 अक्टूबर तक होगा आयोजन

प्रेसवार्ता

कटिहार, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । कटिहार जिले में स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान का आयोजन 14 सितंबर से 02 अक्टूबर तक किया जाएगा। यह अभियान नगर निकाय क्षेत्र और जिले के सभी प्रखंडों में आयोजित किया जाएगा। जिला पदाधिकारी द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में इस अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

अभियान के तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। ब्लैक स्पॉट की पहचान और सफाई, स्वास्थ्य शिविर, तीन दिन एक गाँव अभियान, चार दिवसीय मेगा अभियान, स्वच्छता अभियान, और जीविका के माध्यम से स्वच्छता अभियान जैसी गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

विद्यालय स्तर पर विद्यालय स्वच्छता दिवस, चित्रकला प्रतियोगिता, और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। साथ ही, ग्राम स्वच्छता उत्सव, एक पेड़ मां के नाम, गांव-गांव श्रमदान, स्वच्छ ग्राम प्रतियोगिता सहित कई तरह के गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

जिला पदाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि यह एक अभियान है जिसमें हम सबों को एक साथ मिलकर सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हमें अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

इस अभियान के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा और उन्हें स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया जाएगा। साथ ही, स्वच्छता के लिए काम करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कटिहार जिले के लोगों से अपील की जाती है कि वे इस अभियान में भाग लें और अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने में मदद करें।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top