Jammu & Kashmir

अनुच्छेद 370 और 35(ए) की वापसी असंभव : चुग

जम्मू, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । बुधवार को जसरोटा से भाजपा के विधानसभा उम्मीदवार राजीव जसरोटिया के नामांकन दाखिल करने के मौके पर मीडिया से बात करते हुए, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग ने कहा की जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए बीजेपी द्वारा अपने ‘संकल्प पत्र’ में किए गए वादों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के लोग अभूतपूर्व विकास देखेंगे।

अपने घोषणापत्र के कुछ संकल्पों का जिक्र करते हुए चुग ने कहा, मोदी जी ने आश्वासन दिया है, हम जम्मू-कश्मीर में नए घर बनाए जाएंगे, और जिनके पास जमीन नहीं है, उन्हें अटल आवास योजना के तहत जमीन दी जाएगी। बुजुर्गों और विधवाओं को 36,000 रूपये की वार्षिक पेंशन दी जाएगी, और ‘मां सम्मान योजना’ के तहत हर परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला को 18,000 रूपये सालाना दिए जाएंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को हर साल दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर दिए जाएंगे।

चुग ने कहा, एनसी और पीडीपी ने अपने घोषणापत्र में जेल में बंद आतंकवादियों की रिहाई की घोषणा की है, हम ऐसा किसी भी कीमत पे नहीं होने देंगे। जम्मू-कश्मीर के लोग विजयी होंगे, और मुझे यकीन है कि वे प्रधानमंत्री जी को अपना आशीर्वाद ज़रूर देंगे। अनुच्छेद 370 और 35(ए) की वापसी का अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू परिवार का सपना बस सपना बन के रह जायेगा।

चुग ने अंत में कहा मुझे पूरा विश्वास है कि बीजेपी जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाएगी और क्षेत्र को उन स्वार्थी तत्वों से मुक्त करेगी जिन्होंने लोगों को अंधकार में रखा और उन्हें शांति और विकास से वंचित किया।”

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top