HEADLINES

चश्मा हटा देने का दावा करने वाली प्रेसवू आई ड्रॉप के निर्माण और मार्केटिंग पर सीडीएससीओ ने लगाई रोक

सीडीएससीओ के आदेश की कॉपी

नई दिल्ली, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । आंखों से चश्मा हटा देने का दावा करने वाली मुंबई स्थित एन्टोड फार्मास्युटिकल्स की ‘प्रेसवू आई ड्रॉप’ के निर्माण और मार्केटिंग पर सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन(सीडीएससीओ) ने रोक लगा दी है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय यह जानकारी दी।

सीडीएससीओ की तरफ से जारी पत्र में कहा गया कि निर्माण और विपणन की अनुमति मिलने के बाद मेसर्स एटोड(एन्टोड) फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड द्वारा उत्पाद, प्रेसवू के अनधिकृत प्रचार को गंभीरता से लेते हुए, नियामक ने अगले आदेश तक उनकी अनुमति निलंबित कर दी है।

पत्र के अनुसार प्रेस और सोशल मीडिया पर अनधिकृत प्रचार ने रोगियों द्वारा इसके असुरक्षित उपयोग और जनता के लिए सुरक्षा और चिंता पर संदेह पैदा कर दिया था। प्रचार ने ओटीसी दवाओं की तरह इसके उपयोग को लेकर चिंता जताई थी जबकि इसे केवल नुस्खे वाली दवा के रूप में मंजूरी दी गई थी।

उल्लेखनीय है कि मुंबई स्थित कंपनी ने पिछले हफ्ते बताया था कि प्रेसवू आई ड्रॉप के लिए अंतिम मंजूरी मिल गई है और वो अक्टूबर के पहले सप्ताह में इस प्रोडक्ट को घरेलू बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। उधर एन्टोड फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड ने सीडीएससीओ के इस आदेश को गलत बताते हुए अदालत में चुनौती देने की बात कही है।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top