Sports

यूएस सॉकर मेन्स नेशनल टीम के कोच नियुक्त हुए चेल्सी के पूर्व प्रबंधक मौरिसियो पोचेतीनो

चेल्सी के पूर्व मैनेजर मौरिसियो पोचेतीनो

न्यूयॉर्क, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । चेल्सी के पूर्व मैनेजर मौरिसियो पोचेतीनो को संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) पुरुष टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। यूएस सॉकर ने एक बयान में उक्त घोषणा की।

पोचेतीनो, जो एक सत्र तक इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम चेल्सी की कमान संभालने के बाद मई में इससे अलग हो गए थे, 2026 विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम की कमान संभालेंगे, जिसकी संयुक्त मेजबानी मैक्सिको, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जाएगी।

पेरिस सेंट-जर्मेन और टोटेनहम हॉटस्पर के पूर्व मैनेजर अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने कहा कि यूएस सॉकर में शामिल होने का उनका फैसला सिर्फ फुटबॉल के बारे में नहीं था, बल्कि देश की यात्रा के बारे में था और वह इस अवसर को नहीं छोड़ सकते थे।

उन्होंने मंगलवार को एक बयान में कहा, ऊर्जा, जुनून और यहां कुछ सचमुच ऐतिहासिक हासिल करने की भूख – यही वो चीजें हैं जिन्होंने मुझे प्रेरित किया। मैं प्रतिभा और क्षमता से भरे खिलाड़ियों के एक समूह को देखता हूं, और साथ मिलकर हम कुछ ऐसा खास बनाने जा रहे हैं जिस पर पूरा देश गर्व कर सके।

यूएस सॉकर स्पोर्टिंग डायरेक्टर मैट क्रॉकर ने कहा कि पोचेतीनो खिलाड़ियों को विकसित करने के गहरे जुनून के साथ लगातार विजेता रहे हैं। उनका ट्रैक रिकॉर्ड अपने आप में बहुत कुछ कहता है, और मुझे पूरा भरोसा है कि वह हमारी प्रतिभाशाली टीम की अपार क्षमता का दोहन करने के लिए सही विकल्प हैं। वैश्विक मंच पर सफलता प्राप्त करने के इस रोमांचक सफर पर निकलते समय मौरिसियो को टीम में शामिल करने पर हमें बेहद खुशी है।

जुलाई में घरेलू धरती पर कोपा अमेरिका से अपमानजनक ढंग से बाहर होने के बाद से यूएसए कोई स्थायी कोच के बिना है, जिसके परिणामस्वरूप मुख्य कोच के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के बाद ग्रेग बरहाल्टर को बर्खास्त कर दिया गया था।

एक नए कोच के लिए यूएस सॉकर की खोज तब शुरू हुई जब बेरहेल्टर का अनुबंध 2022 के अंत में समाप्त हो गया और इसमें कनाडा के कोच जेसी मार्स्च जैसे नाम शामिल थे, लेकिन उन्होंने अंततः पिछले साल जून में खिलाड़ियों के पूर्ण समर्थन के साथ बेरहल्टर को फिर से नियुक्त किया। हालांकि, यह असफल साबित हुआ क्योंकि अमेरिका पनामा से 2-1 और उरुग्वे से 1-0 से हारने के बाद कोपा अमेरिका के समूह चरणों से आगे बढ़ने में विफल रहा।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top