Haryana

रेवाड़ीः मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग अवश्य करेंः कपिल पूनिया

रेवाड़ी जिला में स्वीप गतिविधि के तहत आयोजित कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता की शपथ ली गई।

रेवाड़ी, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक करने में जिला प्रशासन रेवाड़ी द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है।

स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधियों के तहत बुधवार को गांव कंवाली स्थित शहीद रामस्वरूप राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव मतदाता जागरूकता को समर्पित रहा। कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता प्रदर्शनी, नुक्कड़ नाटक, जागरूकता गीत तथा मतदान-शपथ मुख्य आकर्षण रहे। महोत्सव में अनेक सामाजिक कार्यकर्ताओं, पंच-सरपंचों तथा शिक्षाविदों ने मतदाता जागरूकता पर आयोजित कार्यक्रम में बढ.चढक़र भाग लिया, जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी कपिल पूनिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

जिला शिक्षा अधिकारी कपिल पूनिया ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शनिवार 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा के 15वें आम चुनाव में बढ़चढक़र मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि जागरूक मतदाता ही मजबूत लोकतंत्र का आधार है। उन्होंने कहा कि चुनाव पांच सालों के बाद आते हैं। इन चुनावों का मकसद हम अपने देश और राज्य के लिए अच्छे प्रतिनिधियों का चयन करना होता है ताकि देश में या राज्य में अच्छी सरकार का गठन किया जा सके। इस लोकतंत्र में मतदान से हमें सरकार चुनने का मौका मिला है। चुनाव में हर मतदाता को अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। मतदान में हर मतदाता को हर हाल में सभी को भाग लेना चाहिए। मतदाताओं को पूरी सोच विचार के बाद ही किसी प्रत्याशी को वोट देना चाहिए। किसी भी तरह के लालच में आकर वोट नहीं करना चाहिए। इसलिए 5 अक्टूबर के दिन प्रत्येक मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने वोट का इस्तेमाल करे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top