Sports

पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने के प्रयास के कारण ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी निलंबित

ऑस्ट्रेलियाई फील्ड हॉकी खिलाड़ी टॉम क्रेग

नई दिल्ली, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । फील्ड हॉकी खिलाड़ी टॉम क्रेग को पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने का प्रयास करने के कारण खेल की ऑस्ट्रेलियाई शासी संस्था द्वारा 12 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

क्रेग को 7 अगस्त को पेरिस में ओलंपिक अभियान समाप्त होने के बाद रात में बाहर घूमने के दौरान ड्रग खरीदने की कोशिश करने के बाद गिरफ़्तार किया गया था, लेकिन बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया था।

फ्रांसीसी अभियोजकों ने एक बयान जारी करके पुष्टि की कि अब 29 वर्षीय ओलंपियन (तीन साल पहले टोक्यो में रजत पदक विजेता) को आपराधिक चेतावनी दी गई थी और एक रात हिरासत में बिताने के बाद रिहा कर दिया गया था।

हॉकी ऑस्ट्रेलिया के बयान में बुधवार को कहा गया, पेरिस में 2024 ओलंपिक खेलों में राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम के एथलीट टॉम क्रेग की गिरफ़्तारी की जांच के बाद, हॉकी ऑस्ट्रेलिया की इंटीग्रिटी यूनिट ने 12 महीने का निलंबन लगाया है। इस निलंबन के छह महीने पूरी तरह से पूरे किए जाएँगे, जबकि शेष छह महीने पूरी तरह से निलंबित रहेंगे, जो आचरण और व्यवहार संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने पर निर्भर करेगा।

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि क्रेग 2025 की राष्ट्रीय पुरुष टीम में चयन के लिए पात्र बने रहेंगे, जिसकी घोषणा इस साल के अंत में होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम पेरिस में छठे स्थान पर रही।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top