RAJASTHAN

साइबर सिक्योरिटी पर कार्यशाला आयाेजित

बीएसएनएल द्वारा साइबर सिक्योरिटी पर कार्यशाला, सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की

बीकानेर, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल बीकानेर की सतर्कता शाखा द्वारा साइबर सिक्योरिटी विषय पर बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हँसेरा (लूणकरणसर ब्लॉक) में एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में बीएसएनएल के उपमंडल अभियंता (सतर्कता) मनोज चौहान व उनकी टीम द्वारा विद्यार्थियों व स्टाफ को साइबर सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं के प्रति जागरूक किया गया। चौहान और उनकी टीम द्वारा साइबर अपराध, ऑनलाइन फ्रॉड और व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की गई।

चौहान ने बताया कि कार्यशाला में साइबर सुरक्षा के तरीके , महत्व पर विस्तार से जानकारी दी गई तथा विद्यार्थियों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने की सलाह दी गई। कार्यक्रम में विद्यालय के उप प्राचार्य रतन लाल शर्मा, स्कूल स्टाफ भंवर लाल, तीर्थ राज, भंवरी, नवजोत सिंह और बीएसएनएल लूणकरणसर के उपमंडल अभियंता निरूपम मिश्रा उपस्थित रहे। इस दौरान विद्यार्थियों ने साइबर सुरक्षा के संबंध में प्रश्न पूछे और विशेषज्ञों से मार्गदर्शन प्राप्त किया। प्राचार्य ने कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला से साइबर सुरक्षा को लेकर जागरूकता बढ़ाने में अत्यंत सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय स्टाफ द्वारा आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव

Most Popular

To Top