Delhi

कॉलेजों में शैक्षणिक संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

कॉलेजों में शैक्षणिक संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, 11 सितंबर (Udaipur Kiran) । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की कॉलेज इकाइयों ने बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के भिन्न-भिन्न कॉलेजों में शैक्षणिक संबंधित विभिन्न समस्याओं एवं कॉलेजों में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर प्रदर्शन किया।

इसी क्रम में एबीवीपी ने रामजस कॉलेज, हिंदू कॉलेज, जाकिर हुसैन कॉलेज, सत्यवती कॉलेज, शहीद भगत सिंह कॉलेज, एसजीटीबी खालसा कॉलेज एवं अन्य कॉलेजों में शैक्षणिक समस्याओं एवं खराब अवसंरचना को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। एबीवीपी ने कॉलेजों में खराब अवसंरचना, शैक्षणिक समस्याएं, कैंटीन में खराब खाना, लाइब्रेरी में पर्याप्त किताबों का न होना, स्मार्ट क्लासेस, खराब शौचालय, शुद्ध पेय जल जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला एवं कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द इन सारी समस्याओं को दूर करने की मांग की।

एबीवीपी दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज देश के शीर्ष कॉलेजों में आते हैं। लेकिन इन्हीं कॉलेजों में छात्रों विभिन्न शैक्षणिक समस्याओं से जूझना पड़ता है, चाहे वो कैंटीन की समस्या, क्लास रूम की समस्या हो या शौचालय की समस्या हो कॉलेजों के विद्यार्थी इन सभी समस्याओं से हमेशा जूझते हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इन सारी समस्याओं के तत्काल स्तर पर निवारण के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के हर एक कॉलेज में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया एवं वहां के प्रशासन से मिलकर इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा। एबीवीपी ने कहा हम जल्द ही भिन्न -भिन्न कॉलेजों में आ रही विभिन्न समस्याओं का संकलन करके दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलेंगे एवं इसके निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करेगे।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top