Madhya Pradesh

सीधीः एल्बेंडाजोल दवा खाने से 40 छात्र बीमार, जिला अस्पताल में भर्ती

सीधीः एल्बेंडाजोल दवा खाने से 40 छात्र बीमार, जिला अस्पताल में भर्ती

सीधी, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के मॉडल स्कूल खजूरी में मंगलवार को एल्बेंडाजोल क्रीमी नाशक दवाई खाने से करीब 40 से ज्यादा छात्र बीमार हो गए। उन्हें चक्कर आने लगा और उल्टी भी साथ में होने लगी। इसके बाद सभी बच्चों को आनन फानन मे स्कूल से जिला अस्पताल सीधी लाया गया, जहां छात्रों का उपचार चल रहा है।

दरअसल, मंगलवार को “राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस” पर स्कूलों-आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों को एल्बेंडाजोल दवा खिलाई गई। दोपहर करीब 3:30 बजे मॉडल स्कूल खजूरी में छात्रों को क्रिमी नाशक दवाई एल्बेंडाजोल खिलाई जा रही थी। जिला अस्पताल से वह दवाई स्कूल में भिजवाई गई थी। इसके बाद कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक की पड़ रही छात्र-छात्राओं को इस दवा का सेवन कराया गया। दवा खाने के 15 मिनट बाद ही छात्रों की हालत खराब होती चली गई।

सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया, जहां सभी का उपचार चल रहा है। जानकारी मिलते ही जिले का पूरा अमला जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.प्रेमलाल मिश्रा, थाना प्रभारी कोतवाली अभिषेक उपाध्याय, समाजसेवी और मिश्रा नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर अनूप मिश्रा सहित क्षेत्र के सभी डॉक्टर मौके पर पहुंच गए। उपचार के लिए तत्काल कार्रवाई की गई है। डॉ अनूप मिश्रा ने बताया है कि फिलहाल छात्रों की हालत स्थिर है। उपचार अभी चल रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी डॉक्टर प्रेमलाल मिश्रा ने बताया है कि आज क्रिमी नाशक दिवस है। इस मौके पर जिले के सभी स्कूलों में एल्बेंडाजोल सभी छात्रोंको खिलाने का प्रावधान है। यह दवाई जिला अस्पताल से प्राप्त हुई थी जहां स्कूल के शिक्षकों की उपस्थिति में दवाई खिलाई गई। इसके बाद छात्रोंकी हालत बिगड़ी और उन्हें उपचार हेतु भर्ती कर दिया गया है। वहीं, थाना प्रभारी कोतवाली अभिषेक उपाध्याय ने बताया है कि डायल 100 की टीम को सूचना मिली थी। जब मौके पर पहुंची तब छात्रों की हालत बिगड़ चुकी थी। सभी की हालत स्थिर है और सभी का इलाज चल रहा है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top