Madhya Pradesh

स्वच्छ भारत मिशन योजना के कार्यों का करें भौतिक सत्यापन : राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी

स्वच्छ भारत मिशन योजना के कार्यों का करें भौतिक सत्यापन : राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी

– राज्यमंत्री ने कोठी नगर परिषद के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

भोपाल, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने मंगलवार को कोठी नगर परिषद सतना में विशेष निधि और एसडीएमएफ राशि से स्वीकृत निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन योजना में स्वीकृत कार्यों के निरीक्षण और भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए।

उन्होंने उपयोगी जल प्रबंधन (LWM) के तहत डीपीआर तैयार कराने, मुख्यमंत्री घोषणाओं की स्वीकृति, सिंहपुर को नवीन नगर परिषद बनाने के प्रस्ताव, नगर परिषद कोठी में नई पदों की स्वीकृति और सीधी भर्ती के लिये विज्ञापन सतना शहर और ग्रामीण अंचलों में अवैध कालोनियों पर लगाम कसने और टी एंड सी.पी से नवीन कालोनियों के लिये नियमों में प्रावधान कराने पर जोर दिया।

बैठक में राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने नगर परिषद कोठी में डॉ. अम्बेडकर की मूर्ति स्थापना, सामुदायिक भवन का निर्माण, कोठी तालाब का विकास, तालाब के आस-पास अतिक्रमण हटाने और रोकने के कार्यों को शीघ्र पूर्णता से करने के निर्देश दिये। अमृत 2.0 के तहत निर्माणाधीन कार्यों की शीघ्र पूर्णता, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना, कोठी स्टेडियम का निर्माण और नाला निर्माण कार्यों पर भी चर्चा की।

राज्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों को एक परिसर के रूप में विकसित करने के सुझाव दिए, जिसमें सड़क, बिजली, पानी, और उद्यान जैसी सुविधाएं शामिल हों। उन्होंने संभागीय स्तर पर एक निरीक्षण समूह बनाकर निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति और गुणवत्ता की जांच के निर्देश दिए।

बैठक में परिषद की अध्यक्ष सुखवंती, अपर आयुक्त नगरीय विकास एवं आवास कैलाश वानखेड़े, रीवा संभाग के विभागीय अधिकारी एवं परिषद के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top