Uttrakhand

सोनप्रयाग हादसा : शाम पांच बजे के बाद सोनप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग पर आवाजाही पर रोक

घटनास्थल का जायजा लेते पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे।

रुद्रप्रयाग, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । सोनप्रयाग हादसे को लेकर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे ने घटनास्थल का दौरा किया और घटना के कारणों की समीक्षा की। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए शाम पांच बजे के बाद सोनप्रयाग से गौरीकुंड और गौरीकुंड से सोनप्रयाग के लिए आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है।

केदारनाथ के निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक सीधे सोनप्रयाग घटनास्थल पहुंचे, जहां उन्होंने मौके का मुआयना किया। साथ ही घटना की जानकारी ली। उन्होंने गौरीकुंड में सीसीटीवी फुटेज भी देखी। यात्रियों की आवाजाही के समय को लेकर भी गहन पड़ताल की। उन्होंने कहा कि सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मार्ग काफी संवेदनशील बना है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए शाम पांच बजे के बाद सोनप्रयाग से गौरीकुंड और गौरीकुंड से सोनप्रयाग आने वाले यात्रियों की आवाजाही न कराई जाए। साथ ही दिन में भी बारिश होने और यात्रा मार्ग पर खतरे को देखते हुए मौके पर सक्षम अधिकारियों को अपने विवेक से निर्णय लेने के लिए निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने यात्रियों से बातचीत कर उन्हें सुरक्षित यात्रा करने की सलाह दी। साथ ही बारिश के चलते सुरक्षित यात्रा पड़ावों पर विश्राम करने का आग्रह किया। बता दें कि अभी तक सोनप्रयाग से गौरीकुंड और गौरीकुंड से सोनप्रयाग के लिए छह बजे तक यात्रियों की आवाजाही हो रही थी। कई बार यात्रियों को पैदल मार्ग पर काफी समय लग रहा है जिससे रास्ते में ही अंधेरा हो रहा है।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top