Haryana

जींद के वकीलाें के समर्थन में कैथल के वकील, दूसरे दिन भी रही जारी

हड़ताल के दौरान खाली पड़ा कोर्ट परिसर

कैथल, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला बार एसोसिएशन जींद के आह्वान पर डीएसपी गीतिका जाखड़ द्वारा कथित ताैर पर किए गए दुर्व्यवहार के विरोध में वकीलों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी हड़ताल रखी। आज भी वकील अदालतों में पेश नहीं हुए और न ही कोर्ट का कोई काम किया। वकीलों की हड़ताल के कारण बाहर से आने वाले मुवक्किल परेशान होते रहे। हालांकि जिला बार एसोसिएशन की ओर से हर अदालत में एक एक परोक्सी कौंसल नियुक्त किया गया था लेकिन वे आज के केसों में केवल तारीख ले रहे थे।

आप को बता दें कि हड़ताल के चलते 9 सितंबर तक सभी नोटरी पब्लिक और ओथ कमीश्नरों को हिदायत दी गई थी कि वे कोई भी शपथ पत्र या दस्तावेज अटेस्ट नहीं करेंगे, लेकिन आज से इन निर्देश में यह बदलाव किया गया है कि नोटरी पब्लिक और ओथ कमीश्नर केवल चुनाव में नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों के दस्तावेज या शपथ पत्र अटेस्ट कर सकते हैं।

जिला बार एसोसिशन के प्रधान बलजिंदर सिंह मलिक ने कहा कि कैथल के वकील तन, मन, धन से जींद के वकीलों के साथ हैं। मलिक ने कहा कि जब तक जींद के वकील चाहेंगे हम कैथल में हड़ताल जारी रखेंगे। उन्होंने बताया कि कैथल की अदालतों में 11 सितंबर को भी हड़ताल रहेगी। वकीलों की मांग है कि पुलिस विभाग या राज्य सरकार डीएसपी के खिलाफ उचित कार्रवाई करे वरना हड़ताल चलती रहेगी। मलिक ने बताया कि डीएसपी गीतिका जाखड़ ने जिला बार एसोसिएशन जींद के प्रधान राकेश मलिक व कुछ अन्य वकीलों के साथ बदसलूकी की। वकील उनके पास किसी शिकायत के मामले में गए थे। डीएसपी के इस व्यवहार से वकीलों में भारी रोष है।

(Udaipur Kiran) / नरेश कुमार भारद्वाज

Most Popular

To Top