CRIME

निजी विवि में रैगिंग का वीडियो वायरल, आरोपी छात्रों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Ragging

सोलन, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । सोलन जिले के अंतर्गत निजी बाहरा विश्विद्यालय में प्रथम वर्ष के छात्र के साथ सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग करने व बर्बरता पूर्ण व्यवहार करने का एक वीडियो वायरल हुआ है । जिसमें साफ देखा जा सकता है कि करीब छह से सात छात्र किसी छात्र के साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट कर रहे हैं ।

इस वीडियो में भद्दी गालियां देने के साथ ही कई अन्य प्रकार से उस छात्र को प्रताड़ित करने के भी सबूत मिल रहे हैं । इस पीड़ित छात्र ने अपने साथ हुए इस प्रकार के बर्ताव की शिकायत पुलिस थाना कंडाघाट में दर्ज करवाई थी । जिसके बाद पुलिस ने इसकी जांच आरंभ कर दी है । लेकिन इसी बीच सीनियर छात्रों की इस हरकत का वहां मजूद छात्र ने वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । वीडियो में एक बात जो सीनियर छात्रों की सुनाई दे रही है कि उनमें से एक छात्र ने इस जूनियर छात्र को पानी पिलाने को कहा था ।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दो सीनियर छात्र इस जूनियर छात्र को गाली गलौच करने के साथ मार पीट तक कर रहे हैं । विश्विद्यालय की एन्टी रैगिंग कमेटी की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं । किसी छात्र को कैसे कोई अपने कमरे में ले जा कर इस तरह मारपीट कर सकता है या रैगिंग के बाद विश्विद्यालय में रह रहे छात्रों में भी खासा रोष व दहशत देखी जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि इस छात्र की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है । जांच के बाद सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।

—————

(Udaipur Kiran) / संदीप शर्मा

Most Popular

To Top