Chhattisgarh

सिम्स अस्पताल में  छेड़छाड़, पांच ठेकेदार कर्मी गिरफ्तार

छेड़छाड़ के मामले में ठेकेदारकर्मी अभिषेक सूर्यवंशी समेत पांच गिरफ्तार

बिलासपुर/रायपुर, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । न्यायधानी बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स ) सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल बिलासपुर में छेड़छाड़ के मामले पुलिस ने ठेकेदार कर्मी अभिषेक सूर्यवंशी, ऋतुराज, राहुल, समीर और नागेश को गिरफ्तार किया है। उनपर बीएनएसएस नए कानून के तहत पुलिस ने धारा 170 के तहत कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार सिम्स के भोजन ठेकेदार के कर्मियों ने इलाज कराने आई मरीज के महिला परिजन से छेड़छाड़ की। भोजन ठेकेदार के सुपरवाइजर ने युवती का हाथ मरोड़ कर मोबाइल नंबर मांगा और युवती से गलत काम करने के लिए अश्लील हरकत कर रहा था।कोतवाली पुलिस ने बताया कि सिम्स में मरीजों को भोजन देने के लिए ठेका दिया गया है। इसके लिए ठेकेदार ने वार्ड में मरीजों को भोजन बांटने के लिए कर्मचारी रखे है। कर्मचारी के ऊपर सुपरवाइजर है।बीती रात भोजन देने के दौरान सुपरवाइजर मरीज के परिजन से छेड़छाड़ करने लगा। पीड़िता की मां ने विरोध किया तो भोजन ठेकेदार के कर्मियों ने दोनों से मारपीट की। इस बीच शोर मचाने पर इंटर्न डॉक्टर वहां पहुंचे। वार्ड में भर्ती मरीज के परिजन और इंटर्न डॉक्टरों ने सुपरवाइजर की जमकर पिटाई कर दी।

सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते ठेकेदारकर्मी अभिषेक सूर्यवंशी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया हैं। बीएनएसएस नए कानून के तहत पुलिस ने धारा 170 के तहत कार्रवाई की है।

ज्ञात हो कि सिम्स अपने प्रबंधकीय लापरवाही के कारण शुरू से ही चर्चित रहा है।यहाँ आये दिन मरीजों और उनके परिजनों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं होते रहती है।सिम्स हॉस्पिटल में लगे 52 सीसीटीवी कैमरे में 47 से ज्यादा खराब बताये जाते हैं।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top