Haryana

नारनौलः जिला में छठे दिन 5 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता

नारनाैल, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2024 के लिए नामांकन प्रक्रिया के छठे दिन मंगलवार काे जिला में 5 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 12 सितंबर 3 बजे तक चलेगी। नामांकन सुबह 11 से दोपहर बाद तीन बजे तक किया जा सकता है। जिले में अब तक 18 नामांकन भरे गए हैं।

नामांकन के छठे दिन मंगलवार को महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए एक, अटेली विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन तथा नारनौल विधानसभा क्षेत्र के लिए एक उम्मीदवार ने नामांकन किया। महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्दलीय प्रत्याशी भूप सिंह ने नामांकन भरा। नारनौल विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी कृष्ण कुमार ने तथा अटेली विधानसभा क्षेत्र के लिए इंडियन नेशनल लोकदल एवं बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन के प्रत्याशी अतर लाल, सोशलिस्ट यूनाइटेड कम्युनिस्ट ऑफ इंडिया पार्टी से ओमप्रकाश तथा निर्दलीय प्रत्याशी साधना ने नामांकन भरा ।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने बताया कि उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र गुरूवार 12 सितंबर तक भरे जा सकते हैं। शुक्रवार 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा करते हुए छंटनी की जाएगी। सोमवार 16 सितंबर तक नामांकन वापिस लिए जा सकते हैं। नामांकन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों को रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में अपने साथ भारत निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित संख्या में ही लोगों को लाने की अनुमति होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उम्मीदवारों के लिए विधानसभा क्षेत्र में चुनाव खर्च की अधिकतम सीमा 40 लाख रुपये है। उम्मीदवारों या राजनीतिक दलों द्वारा 10 हजार रुपए से अधिक का चुनाव खर्च सभी स्थितियों में क्रॉस्ड अकाउंट पेयी चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस/एनईएफटी या चुनाव के उद्देश्य से खोले गए उम्मीदवार के बैंक खाते से जुड़े किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक मोड द्वारा करना होगा।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top