HimachalPradesh

खड्ड के बीचों बीच फंसे तीन बच्चे किए रेस्क्यू

नाहन, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) ।औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के खैरी के समीप खड्ड के बीचोंबीच फंसे तीन बच्चों को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर लिया है। तीनों बच्चों को जेसीबी मशीन के माध्यम से खड्ड के तेज बहाव के बीच से बाहर निकाला गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह तीन बच्चे खड्ड में खेल रहे थे कि ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश के बीच इस खड्ड का जलस्तर एकाएक बढ़ गया। पानी के तेज बहाव के बीच से बच्चों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला. खड्ड में पानी बढ़ता देख बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। इस बीच लोगों की नजर इन पर पड़ी और पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से नदी में रस्सियां डालकर बच्चों को बाहर निकालने के प्रयास किए। साथ ही जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाया. इसके बाद बच्चों को मशीन के माध्यम से बाहर निकाला गया।

बता दें कि मंगलवार सुबह नाहन आदि क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. इससे निचले इलाकों में बहने वाली नदियों और खड्डों का जलस्तर भी बढ़ गया। इस बीच बच्चे खड्ड में पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गए। गनीमत ये रही कि पुलिस और लोगों ने समय रहते मोर्चा संभाल लिया।

खैरी खड्ड में बरसात के दौरान अचानक जलस्तर बढ़ता है। बहरहाल, पुलिस ने बच्चों को रेस्क्यू कर लिया है। इसके बाद परिजनों ने भी राहत की सांस ली है।

—————

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर

Most Popular

To Top