Jammu & Kashmir

घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा पर घुसपैठ रोधी उपाय किए गए हैं ताकि विधानसभा चुनाव में बाधा न पहुंचे – डी के बूरा

जम्मू, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक जम्मू फ्रंटियर डी के बूरा ने मंगलवार को कहा कि आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा पर घुसपैठ रोधी उपाय किए गए हैं ताकि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में बाधा न पहुंचे।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिरीक्षक जम्मू फ्रंटियर डी के बूरा डोडा जिले के भद्रवाह क्षेत्र में संवाददाताओं से बात कर रहे थे जिसमें छह अन्य जिलों के साथ-साथ दक्षिण कश्मीर और जम्मू के चिनाब घाटी क्षेत्र में कुल 24 विधानसभा क्षेत्र हैं जहां 18 सितंबर को पहले चरण में मतदान होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सीमाएँ पूरी तरह सुरक्षित हैं क्योंकि बीएसएफ ने पुलिस सहित सहयोगी एजेंसियों के साथ समन्वय करके घुसपैठ रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान ऐसी कोई गतिविधि (सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ) की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बीएसएफ किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपनी भूमिका निभाएगी।

बीएसएफ के महानिरीक्षक डी के बूरा ने कहा कि बीएसएफ एक सक्षम बल है और हमारे सैनिक कठिन इलाकों में अधिक तैनात हैं क्योंकि वे किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने में सक्षम हैं और अपना काम बहादुरी से करते हैं। बीएसएफ को चुनावों के सुरक्षित संचालन के लिए चिनाब घाटी में तैनात किया गया है।

डोडा और किश्तवाड़ जिलों में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि जमीन पर मौजूद कमांडर कुछ घटनाओं से अवगत हैं और पूरे क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए सामरिक तरीके से अपनी गतिविधियाँ संचालित कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि चुनाव के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं होगी।

इससे पहले बीएसएफ के आईजी ने बल के 20 कमांडिंग अधिकारियों के साथ एक बैठक में चुनाव सुरक्षा की समीक्षा की जिनकी इकाइयां तीनों जिलों में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में इस क्षेत्र में आतंकवाद के निशान पाए गए थे। उन्होंने कहा कि आतंकवादी बड़ी संख्या में नहीं हैं लेकिन चूंकि क्षेत्र में विशाल वन क्षेत्र है इसलिए उन्हें बचने का मौका मिल रहा है। उन्होंने अपने जवानों को सतर्क रहने और आतंकवादियों की किसी भी नापाक साजिश को विफल करने के लिए कहा।

(Udaipur Kiran) / RADHA PANDITA

Most Popular

To Top