Bihar

कटिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर आईजी ने की बैठक, एसपी के प्रयासों की सराहना की

आईजी और एसपी

कटिहार, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । पूर्णियां प्रमंडल के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) शिवदीप वामनराव लांडे ने मंगलवार को कटिहार पहुंचकर अपराध नियंत्रण को लेकर कटिहार पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कटिहार में अपराध नियंत्रण की दिशा में किए जा रहे कामों की सराहना की। आईजी लांडे ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अपराधों को कम करना और अपराधियों को सख्त सजा दिलाना होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को और अधिक सख्ती से काम करने की जरूरत है ताकि अपराधों को और कम किया जा सके।

पत्रकारों के एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए आईजी ने कहा कि पिछले वर्षों के मुकाबले हत्याओं का अनुपात घटा है और अन्य अपराधों में भी कमी आई है। उन्होंने कहा कि जमीन विवाद की वजह से हत्याओं का दौर बढ़ा था, लेकिन अब थानों में जमीन विवाद से संबंधित मामलों की सुनवाई प्रॉपर तरीके से हो रही है, जिस वजह से भूमि विवाद से हो रही हत्याएं कम हुई हैं।

आईजी ने ननबैंकिंग और प्राइवेट बैंकों के द्वारा लोगों का आर्थिक शोषण रोकने के लिए कदम उठाने पर बल दिया और सीमांचल में बढ़ रहे स्मैक के नशे को रोकने के लिए मजबूत और ठोस रणनीति बनाने की बात कही। उन्होंने कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कटिहार पुलिस अपराध नियंत्रण में सफल हो रही है। आईजी लांडे ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अपराधों को कम करना और अपराधियों को सख्त सजा दिलाना होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को और अधिक सख्ती से काम करने की जरूरत है ताकि अपराधों को और कम किया जा सके।

आईजी ने कहा कि पुलिस को और अधिक सख्ती से काम करने की जरूरत है ताकि अपराधों को और कम किया जा सके। उन्होंने जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि पुलिस और जनता के साथ मिलकर ही अपराधों को कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस और जनता के बीच संवाद बढ़ाना जरूरी है।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top