Bihar

नालन्द में पुलिस टीम पर जान लेवा हमला, छह पुलिसकर्मी चोटिल

पुलिसटीमपर हमला करते उपद्रवी

बिहारशरीफ 10 सितंबर (Udaipur Kiran) ।नालंदा जिलान्तर्गत चेरो थाना क्षेत्र में अवैध शराब के विरुद्ध चलाए गए छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस बल पर उपद्रवियों नें सोमवार की देर शाम हमला कर दिया, जिसमें छह पुलिसकर्मी चोटिल हो गये, जिन्हें इलाज क लिए मंगलवार की सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जाता है कि चेरो ग्राम स्थित रामाश्रय पासवान के पुराने मकान में कुछ लोग शराब का सेवन कर रहे हैं।ओपी थानाध्यक्ष ने बताया कि जैसे ही छापेमारी दल रामाश्रय पासवान के पुराने मकान के पास पहुंचा मकान के एक कमरे में चार व्यक्ति शराब पीते हुए पाए गए और पुलिस टीम को देखते ही वे लोग शराब की बोतल और गिलास फेंककर भागने लगे। पुलिस दल ने चारों व्यक्तियों को पकड़कर उनसे नाम-पता पूछा, तो उनके मुंह से शराब की गंध आ रही थी। पुलिस टीम ने उनसे कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने और ब्रेथ एनालाइजर मशीन से शराब की जांच कराने के लिए कहा परंतु चारों व्यक्तियों ने जोर-जोर से चिल्लाकर अपने आस-पास भीड़ एकत्रित कर ली और जमा भीड़ के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

इस हमले में चारों व्यक्तियों ने भीड़ के साथ मिलकर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया जिसमें छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इसी दौरान पुलिस दल ने वरीय पदाधिकारी को अतिरिक्त पुलिस बल की सहायता के लिए सूचित किया। घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल के पहुंचने से पहले ही हमलावर फरार हो गए।

घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने स्थानीय चौकीदार और ग्रामीणों की मदद से हमलावरों की पहचान की। इस घटना के संबंध में चेरो थाना में 27 नामजद और 40-50 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।पुलिस द्वारा स्थिति पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और विधि व्यवस्था की स्थिति सामान्य बनी हुई है।

(Udaipur Kiran) /प्रमोद

—————

(Udaipur Kiran) / प्रमोद पांडे

Most Popular

To Top