Bihar

कटिहार में महानंदा नदी पर दो पुलों की मांग, सांसद तारिक अनवर ने मंत्री को लिखा पत्र

फाइल फोटो तारिक अनवर

कटिहार, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । कटिहार सांसद तारिक अनवर ने बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री विजय सिन्हा को पत्र लिखकर कटिहार जिले में महानंदा नदी पर दो पुलों के निर्माण की मांग की है। यह मांग क्षेत्र की जनता की मांगों को देखते हुए की गई है, जो लंबे समय से इस समस्या से जूझ रही है।

पहला पुल आजमनगर प्रखंड में एबु धाला, चौलहार, और ढेलवा चौक के बीच प्रस्तावित किया गया है। यह पुल विशेष रूप से झौआ और लाभा के बीच लगभग 22 किलोमीटर की दूरी में कोई पुल नहीं होने की समस्या को हल करने के लिए प्रस्तावित किया गया है। इस पुल के निर्माण से क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सुधार होगा और स्थानीय आबादी की परिवहन आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकेगा।

दूसरा पुल राययानपुर पीर मजार और बेनीबारी बांध के बीच प्रस्तावित किया गया है। यह पुल पूर्णिया जिले में ढेंगरा घाट रोड पुल और कटिहार जिले में झौआ रोड पुल के बीच कनेक्टिविटी की समस्या को हल करने के लिए अत्यंत आवश्यक है। इस पुल के निर्माण से बाढ़ के मौसम में स्थानीय जनसंख्या की समस्याओं को कम किया जा सकेगा और क्षेत्र की समग्र कनेक्टिविटी और सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

कांग्रेस पार्टी के कटिहार जिला प्रवक्ता पंकज कुमार तमाखुवाला ने मंगलवार को बताया कि सांसद तारिक अनवर ने मंत्री विजय सिन्हा को लिखे पत्र में इन परियोजनाओं पर विचार करने और जल्द से जल्द आवश्यक व्यवहार्यता अध्ययन और तकनीकी आकलन शुरू करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि वे इस परियोजना को शीघ्रता से पूरा करने में किसी भी प्रकार की सहायता देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इस परियोजना को स्वीकृत करने और शीघ्रता से क्रियान्वित करने में आपकी तत्परता और समर्थन इस क्षेत्र के लोगों के जीवन को अत्यधिक रूप से सुधार देगा। स्थानीय आबादी को बेहतर परिवहन सुविधाएं मिलेंगी और क्षेत्र की आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top