Bihar

पदभार ग्रहण करने के साथ ही तेवर में नजर आए डीएम अनिल कुमार,सभी सरकारी कार्यालय सहित सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

अररिया फोटो:बनाए डीएम ज्वाइनिंग के साथ एक्शन में

अररिया, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) ।

अररिया के नए जिला पदाधिकारी के रूप में 2017 बैच के आईएएस अनिल कुमार ने मंगलवार को योगदान दिया। डीएम के रूप में अररिया में उनका पहला योगदान है और योगदान के साथ ही नव पदस्थापित डीएम अनिल कुमार पूरी तरह से तेवर में नजर आए।

समाहरणालय में अपने कार्यालय में विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारियों से परिचय ली।जिसके बाद उनसे जिले मे चल रहे योजनाओं और विकास कार्यों को लेकर फीडबैक लिया।जिसके बाद उन्होंने समाहरणालय परिसर स्थित सभी विभाग और सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया और अधिकारी समेत कर्मचारियों से विभागीय जानकारी लेने के साथ ही कई आवश्यक दिशा निर्देश भी देते दिखे।

फाइलों और कागजातों को व्यवस्थित ढंग से रखने सहित साफ सफाई को लेकर उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित किया। उसके बाद अचानक डीएम अनिल कुमार अधिकारियों के साथ सदर अस्पताल पहुंच गए और पूरे अस्पताल परिसर का औचक निरीक्षण किया। ओपीडी से लेकर दवा वितरण केन्द्र और विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से हालचाल और मिलने वाली सुविधाओं को लेकर जानकारी ली।

सदर अस्पताल में निरीक्षण के दौरान डीडीसी रोजी कुमारी,फारबिसगंज एसडीएम आईएएस शैलजा पांडे,सिविल सर्जन डा.के.के.कश्यप सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण मौजूद थे।नव पदस्थापित डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सफाई सहित स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सदर अस्पताल के निरीक्षण के बाद डीएम अनिल कुमार ने बताया कि सरकार की प्राथमिकता के आधार पर जो भी विकास और अन्य कार्य जिले में चल रहे हैं,वे सभी कार्य संतोषप्रद हैं और विकास के हो रहे कार्यों को और आगे ले जाने का काम किया जायेगा।अस्पताल के निरीक्षण को लेकर उन्होंने बताया कि आज उनका पहला दिन था और अस्पताल में निहित स्वास्थ्य सुविधा और इन्फ्रास्ट्रक्चर को देखने और समझने के उद्देश्य से अस्पताल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मिली खामियों की अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया है,जिसे जल्द सुधार कर लेने का निर्देश दिया गया है।नव पदस्थापित डीएम ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया और कहा कि नया जो भी इंफ्रास्ट्रक्चर आने वाला है,उसे उपयोग में लाकर स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक मुकम्मल बनाया जायेगा।

(Udaipur Kiran) / राहुल कुमार ठाकुर

Most Popular

To Top