Haryana

नारनौलः पैरा ओलंपिक विजेता मोना अग्रवाल बनी स्विप की ब्रांड एंबेसडर

पैरा ओलंपिक विजेता मोना अग्रवाल का सम्मान करती उपायुक्त मोनिका गुप्ता।

नारनाैल, 10 सितंबर (Udaipur Kiran) । पेरिस में आयोजित पैरा ओलंपिक में आर-2 महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर वैश्विक खेल जगत में अपनी धाक जमाकर वतन लौटी मोना अग्रवाल का मंगलवार को उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने लघु सचिवालय में सम्मान किया। जिला प्रशासन व रेड क्रॉस के संयोजन में आयोजित इस सम्मान समारोह में उपायुक्त ने मोना अग्रवाल को जिला महेंद्रगढ़ का स्विप की ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की। उपायुक्त ने उन्हें 10 हजार रुपए का चैक भी दिया। इस मौके पर विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कालबा गांव के नागरिकों की सराहना करते हुए कहा कि इस गांव ने बहु को बेटी समझ कर आगे बढ़ने का कार्य किया है। इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करके मोना ने यह साबित कर दिया है कि कठिनाइयों के बावजूद भी मंजिल को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने इस दिन को ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा कि इन्होंने न केवल अपने जिले का नाम रोशन किया है बल्कि देश का नाम दुनिया में चमकाया है। पैरा ओलंपिक मेडलिस्ट मोना अग्रवाल ने कहा कि कोई भी मंजिल आसान नहीं होती लेकिन अगर मन में ठान लिया जाए तो हर मंजिल को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे बच्चियों को मोटिवेट करें और आगे बढ़ने का मौका दें ताकि वह भी इसी प्रकार क्षेत्र का नाम रोशन करें।

उन्होंने जिला प्रशासन का इस सम्मान समारोह के लिए धन्यवाद किया तथा उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा मिलती है। स्विप की ब्रांड एंबेसडर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मोना अग्रवाल ने नागरिकों से आह्वान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में 5 अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग जरूर करें। अगर किसी नागरिकों को मतदान केंद्र तक पहुंचने में परेशानी है तो जिला प्रशासन उसको मतदान केंद्र तक पहुंचने में सहायता करेगा। इस मौके पर नगराधीश मंजीत सिंह, जिला खेल अधिकारी नरेंद्र कुंडू, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव बलवान सिंह, नेहरू युवा केंद्र से जिला युवा अधिकारी नित्यानंद यादव के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top