Jammu & Kashmir

फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने का संकल्प लिया, भले ही इसमें कई साल लग जाएं

श्रीनगर, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 की बहाली जम्मू-कश्मीर के लोगों की आवाज है और उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती राज्य के विशेष प्रावधान को निश्चित रूप से बहाल किया जाएगा भले ही इसमें कई साल लग जाएं।

अब्दुल्ला की यह टिप्पणी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि जब तक भाजपा वहां है अनुच्छेद 370 को बहाल करना असंभव है। अब्दुल्ला ने बारामूला जिले में संवाददाताओं से कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्हें (भाजपा को) इसे रद्द करने में कितने साल लगे? हमें इसे बहाल करने में कई साल लग सकते हैं लेकिन हम इसे निश्चित रूप से बहाल करेंगे। यह पूरे जम्मू-कश्मीर की आवाज है और यह लोगों की आवाज है। जम्मू क्षेत्र में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए एनसी अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने दावा किया था कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का मूल कारण है लेकिन इसके निरस्त होने के बाद भी हमले हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे कह रहे थे कि अनुच्छेद 370 के कारण आतंकवाद है और मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि फिर यह आतंकवाद कहां से आ रहा है? उन्हें जवाब देने दीजिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए नई दिल्ली जिम्मेदार है। विमान आईसी814 के अपहरण के लिए कौन जिम्मेदार है जिसे कंधार ले जाया गया? जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर जैसे लोग जो वहां हैं और अब चीजों को चला रहे हैं। मैंने उनसे (नई दिल्ली से) कहा था कि उन्हें (आतंकवादियों को) न छोड़ें लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी। यहां जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए नई दिल्ली जिम्मेदार है। कांग्रेस नेता विकार रसूल वानी की टिप्पणी के बारे में एक सवाल पर कि एनसी ने लोगों का खून चूसा है अब्दुल्ला जिनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन में है ने कहा कि इससे गठबंधन प्रभावित नहीं होगा। उन्हें जो कहना है कहने दीजिए। मैं किसी को नहीं रोक सकता। लेकिन उनकी पार्टी हमारे साथ खड़ी है हम गठबंधन में हैं और ईश्वर की इच्छा से हम उनके बिना भी गठबंधन में बने रहेंगे।

(Udaipur Kiran) / अमरीक सिंह

Most Popular

To Top