Madhya Pradesh

सभी अधिकारी कल्याणकारी योजनाओं पर विशेष ध्यान दें: जिलाधीश

जिले भर के अधिकारियों से चर्चा करते जिलाधीश

मुरैना, 09 सितम्बर (Udaipur Kiran) । विभिन्न विभागों में कल्याणकारी योजनायें संचालित हैं, उनका लाभ लोगों को मिले, इसलिये विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग के अंतर्गत संचालित योजनाओं पर विशेष ध्यान दें। ताकि उन योजनाओं का लाभ लोगों को आसानी से मिल सके। यह निर्देश जिलाधीश अंकित अस्थाना ने सोमवार को टीएल बैठक के दौरान कलेक्ट्रेट सभागार मुरैना में अधिकारियों को दिये। बैठक में अपर कलेक्टर सीबी प्रसाद, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ, जिला अधिकारी एवं नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।

जिलाधीश अंकित अस्थाना ने कहा कि इस समय खाद्यान्न वितरण का कार्य चल रहा है, जिसमें नोडल के रूप में सभी दुकानों पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। खाद्य विभाग सायं तक मुझे जानकारी उपलब्ध करायें कि कौन अधिकारी अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे है और किस दुकान पर खाद्यान्न वितरण समय से नहीं हुआ है। जिलाधीश अंकित अस्थाना ने कहा कि इस सप्ताह 3 हजार 540 आयुष्मान कार्ड बनाये गये हैं, यह प्रतिशत को देखते हुए काफ़ी कम प्रगति हैं। इसके लिये समस्त बीएमओ, सीडीपीसी और जनपद सीईओ अपने-अपने क्षेत्रों में आशा कार्यकर्ता, सीएचओ, जीआरएस की बैठक लें एवं लक्ष्यों को जल्द हासिल करने के लिए समय समय पर समीक्षा करें। सभी कर्मचारियों को लंबित सूची उपलब्ध करायें, जिसका सत्यापन करने के लिये वे घर-घर संपर्क करें। अमुक व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड क्यों नहीं बन रहा है उसकी जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि जिले में दूध से बनने वाले मावा, पनीर, खोया के संबंध में मिलावट की रोकथाम पर कार्यवाही करें। जिले में 130 डेयरी हैं, उन पर दूध की सैम्पलिंग एक बार अवश्य होनी चाहिये। जिलाधीश ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को कहा कि जिले से बाहर जाने वाले दूध से बनने वाले खाद्य पदार्थो पर भी निगरानी रखी जायें। जिलाधीश अंकित अस्थाना ने सीएम राइज स्कूल की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि क्रियान्वित सीएम राइज स्कूल में कोई जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा रुचि नहीं ली जा रही है। इस पर उन्होंने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि बेसमेन्ट कहीं भी खुले नहीं हो,अगर खुले मिलते हैं तो उन्हें तत्काल बंद करायें। कार्यवाही में कोताई न बरतें। जिलाधीश ने कहा कि जौरा रोड़ पर ड्रेनेज का कार्य नगर निगम द्वारा किया जा रहा है, इस कार्य को प्राथमिकता दें, ताकि लोगों के लिए आवागमन आसान हो सके। जिलाधीश ने आकांक्षी ब्लॉक के संबंध में आवश्यक निर्देश जनपद सीईओ एवं सीएमएचओ को दिये। इसके अलावा जिलाधीश ने बैटनरी विभाग को उनके विभाग में केसीसी के प्रकरण में तेजी लाने के निर्देश दिये।

(Udaipur Kiran) / शरद शर्मा

Most Popular

To Top