Jammu & Kashmir

डीआईजी दक्षिण कश्मीर ने जिला अनंतनाग में सुरक्षा व्यवस्था और चुनाव तैयारियों की व्यापक समीक्षा की

श्रीनगर, 09 सितंबर (Udaipur Kiran) । सुरक्षित और घटना-मुक्त विधानसभा चुनाव-2024 सुनिश्चित करने के प्रयासों के तहत डीआईजी दक्षिण कश्मीर जाविद इकबाल मट्टू-आईपीएस ने जिला अनंतनाग में सुरक्षा व्यवस्था और चुनाव तैयारियों की व्यापक समीक्षा की।

बैठक डीपीओ अनंतनाग के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई। बैठक के दौरान डीआईजी एसकेआर ने एक मजबूत सुरक्षा योजना, आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने और आतंकवादी सहयोगियों और राष्ट्र-विरोधी तत्वों से खतरों का मुकाबला करने के लिए सक्रिय उपायों के महत्व को रेखांकित किया।

बैठक की शुरुआत में एसएसपी अनंतनाग डॉ. जी.वी. संदीप चक्रवर्ती-आईपीएस ने एक विस्तृत सुरक्षा और चुनाव तैयारी योजना प्रस्तुत की जिसमें उम्मीदवारों की सुरक्षा, स्ट्रांग रूम, परिवहन, रसद, तैनाती और संचार नेटवर्क के उपायों की रूपरेखा बताई गई ताकि घटना-मुक्त चुनाव सुनिश्चित किया जा सके।

डीआईजी एसकेआर ने सभी भाग लेने वाले अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया और किसी भी संभावित व्यवधान को रोकने के लिए एक मजबूत सुरक्षा ग्रिड की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने जमीनी स्तर पर चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ निर्बाध समन्वय का आह्वान किया।

इस बैठक में सेना की प्रथम सेक्टर आरआर के कमांडर, द्वितीय सेक्टर आरआर के कमांडर, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी के डीआईजी, सेना और सीएपीएफ के सीओ, एसपी मुख्यालय अनंतनाग, एडिशनल एसपी अनंतनाग, एसपी ओपीएस अनंतनाग और अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top