Assam

आईआईटी गुवाहाटी के छात्र की मौत से नाराज छात्रों ने किया प्रदर्शन

आईआईटी गुवाहाटी के छात्र की मौत से नाराज छात्र प्रदर्शन करते हुए।
आईआईटी गुवाहाटी के छात्र की मौत से नाराज छात्र प्रदर्शन करते हुए।

गुवाहाटी, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र की संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से आक्रोशित आईआईटी के छात्रोन ने कैंपस के अंदर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने अपने हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर न्याय की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की।

दरअसल आज सुबह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के बीटेक कंप्यूटर साइंस के तीसरे वर्ष के छात्र बिमलेश कुमार का शव ब्रह्मपुत्र छात्रावास में अपने कमरे में मिला था। ब्रह्मपुत्र छात्रावास के बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र की मौत की खबर से संस्थान के अन्य छात्र आंदोलित हो गए और न्याय की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। शैक्षणिक संस्थान के छात्रों के हाथों में स्टूडेंट लाइफ मैटर्स, लाइफ ओवर ग्रेड्स, नो मोर साइलेंस नो मोर लॉस, स्टॉप सुसाइड आदि के स्लोगन लिखीे बैनर व तख्तियां थीं। यह छात्र संस्थान में ऐसी घटना दोबारा न हों इसके लिए उचित जांच की मांग कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश निवासी विमलेश कुमार नामक छात्र का शव आज होस्टल के कमरे से बरामद किया गया। हालांकि, इसे आत्महत्या करार दिया जा रहा है। आईआईटी गुवाहाटी में इस प्रकार की घटना एक आम बात हो गई है। पिछले एक महीने में आईआईटी गुवाहाटी में यह दूसरी घटना है। पिछले सालों में भी कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं और इनकी खबरें आ चुकी हैं लेकिन कभी भी इन घटना की जांच नहीं की गई। इन्हें आत्महत्या करार देते हुए ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

(Udaipur Kiran) / श्रीप्रकाश

Most Popular

To Top