Jammu & Kashmir

मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए लोकतंत्र की दीवार का अनावरण किया

मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए लोकतंत्र की दीवार का अनावरण किया

जम्मू, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । मतदाता जागरूकता और सहभागिता बढ़ाने के एक उल्लेखनीय प्रयास में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, रामगढ़ के इलेक्टोरल लिटरेरी क्लब (ईएलसी) ने कॉलेज परिसर में ‘लोकतंत्र की दीवार’ का अनावरण किया है। व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के तहत की गई इस पहल का उद्देश्य लोकतांत्रिक जिम्मेदारी के महत्व और प्रत्येक वोट के प्रभाव को उजागर करना है।

अनावरण समारोह कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. (डॉ.) गीतांजलि अंदोत्रा ​​की देखरेख में हुआ। ‘लोकतंत्र की दीवार’ में छात्रों और कॉलेज समुदाय को जोड़ने के लिए आकर्षक सामग्री और दृश्य शामिल हैं, जो चुनावी प्रक्रिया में उनकी भूमिका के बारे में गहरी समझ को बढ़ावा देते हैं। स्वीप की नोडल अधिकारी प्रो. संदीप कुमारी ने इस पहल के महत्व पर जोर देते हुए कहा इस दीवार के साथ हमारा लक्ष्य छात्रों को उनके वोट के महत्व के बारे में जागरूक करना और उन्हें चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित करना है। यह दृश्य प्रतिनिधित्व प्रत्येक वोट की शक्ति और जिम्मेदारी की निरंतर याद दिलाता है।

‘लोकतंत्र की दीवार’ विधानसभा चुनावों तक प्रदर्शित की जाएगी, जो छात्रों और व्यापक कॉलेज समुदाय को अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए एक सतत प्रेरणा के रूप में काम करेगी। दीवार को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, संकाय सदस्यों और छात्रों दोनों से सराहना मिली है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top