Jammu & Kashmir

वाणिज्यिक वाहन चालकों के लिए समावेशी मतदाता जागरूकता अभियान

वाणिज्यिक वाहन चालकों के लिए समावेशी मतदाता जागरूकता अभियान

जम्मू, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला चुनाव अधिकारी सांबा राजेश शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने विजयपुर बाजार में एक सहयोगी मतदाता जागरूकता अभियान का नेतृत्व किया जिसका उद्देश्य वाणिज्यिक वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा को प्राथमिकता देने और 1 अक्टूबर 2024 को आगामी चुनावों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना था। यह कार्यक्रम व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी पहल के तहत जिला स्वीप नोडल अधिकारी सुश्री एकशु शर्मा द्वारा एआरटीओ सांबा रमेश कुमार समोत्रा के सहयोग से आयोजित किया गया था।

अपने भाषण में डीईओ राजेश शर्मा ने वाणिज्यिक ड्राइवरों की अद्वितीय स्थिति पर जोर देते हुए कहा जो ड्राइवर रोजाना सैकड़ों लोगों के संपर्क में आते हैं, वे दूसरों को बाहर निकलने और अपना वोट डालने के लिए प्रेरित करने की मजबूत स्थिति में होते हैं जिससे पूरे देश में मतदाता भागीदारी बढ़ती है। इस कार्यक्रम में वाणिज्यिक चालकों की सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय भूमिका निभाने की दोहरी जिम्मेदारी पर प्रकाश डाला गया। ड्राइवरों को उदाहरण पेश करके नेतृत्व करने के लिए प्रोत्साहित किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आगामी चुनावों में उनकी और उनके यात्रियों तथा समुदायों की आवाज सुनी जाए।

जिला निर्वाचन कार्यालय मतदाताओं की भागीदारी को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयास जारी रख रहा है कि समाज के सभी वर्गों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल किया जाए।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top