Jammu & Kashmir

एनसीसी का अखिल भारतीय नौ सैनिक शिविर उत्कृष्ट उपलब्धियों के साथ संपन्न

एनसीसी का अखिल भारतीय नौ सैनिक शिविर उत्कृष्ट उपलब्धियों के साथ संपन्न
एनसीसी का अखिल भारतीय नौ सैनिक शिविर उत्कृष्ट उपलब्धियों के साथ संपन्न

जम्मू, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) ने आईएनएस शिवाजी, लोनावला, महाराष्ट्र में अपने प्रतिष्ठित अखिल भारतीय नौ सैनिक शिविर का सफलतापूर्वक समापन किया। 25 अगस्त से आयोजित इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 24 सीनियर डिवीजन (एसडी) और 12 सीनियर विंग (एसडब्ल्यू) कैडेटों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

अपने कठोर और व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए प्रसिद्ध, इस शिविर ने कैडेटों को अपने कौशल और समर्पण का प्रदर्शन करने के लिए एक मजबूत मंच प्रदान किया। प्रतिभागियों ने असाधारण प्रदर्शन किया। प्रशिक्षण ने उनके मनोबल को बढ़ाने और एनसीसी गतिविधियों के प्रति उनकी प्रेरणा को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उल्लेखनीय उपलब्धियों में, एसपीएमआर कॉलेज, जम्मू की कैडेट प्रतीक्षा शर्मा ने सेवा विषय में कांस्य पदक अर्जित किया। इस सम्मान से उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन और विशेषज्ञता को उजागर किया गया, जो उनके साथियों के लिए एक मानक स्थापित करता है।

इसी बीच एनसीसी के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) मेजर जनरल आरके सचदेवा ने निदेशालय में कैडेटों से बातचीत की। एडीजी सचदेवा ने उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण की प्रशंसा की, और उनसे अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को बनाए रखने और एनसीसी के मूल मूल्यों को बनाए रखने का आग्रह किया।

निदेशालय ने कैडेट प्रतीक्षा शर्मा को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई दी और उनके अनुकरणीय योगदान के लिए पूरी टीम पर गर्व व्यक्त किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top