CRIME

नवादा में 15 लाख रुपए का गांजा बरामद

बरामद गांजा

नवादा, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के रजौली थाना क्षेत्र के बिहार-झारखण्ड के सीमावर्ती चितरकोली गांव स्थित समेकित जांच चौकी पर सोमवार की शाम को उत्पाद एसआई संगम कुमार विद्यार्थी ने टमाटर लदे पिकअप वाहन के अंदर कैरेट में रखे कुल 198 किलोग्राम गांजा बरामद किया। इस दरम्यान पुलिस ने वाहन को जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। जिसकी कीमत 15 लाख रुपए आंकी गई।

उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि बिहार मद्यनिषेध को सफल बनाने को लेकर उत्पाद एसआई संगम कुमार विद्यार्थी के नेतृत्व में झारखण्ड की ओर से आनेवाली प्रत्येक वाहनों की सघन जांच उत्पाद बलों के सहयोग से किया जाता है। गुप्त सूचना के आलोक में एक बोलेरो पिकअप संख्या यूपी 57 एटी 6574 को जांच हेतु रोका गया। जांच के दौरान पिकअप पर 970 किलोग्राम टमाटर लदा हुआ था, जबकि टमाटर के कैरेट के नीचे रहे कैरट से कुल 198 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। गांजा के साथ एक वाहन चालक एवं एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार तस्करों की पहचान पश्चिमी चंपारण जिले के धनहा थाना क्षेत्र के कोटनहवा गांव निवासी परम साहनी के पुत्र बृजेश कुमार एवं भीतहा थाना क्षेत्र के रूपाही टांड़ गांव निवासी शेषनाथ पटेल के पुत्र मनीष कुमार पटेल के रूप में हुई है।

उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान बताया कि वे लोग गांजा को रांची के बेड़ो रोड में लादे थे एवं बिहार के पटना लेकर जा रहे थे। वहीं गांजा तस्करी के मुख्य कारोबारी सुनील कुमार गुप्ता को भी प्राथमिक अभियुक्त बनाया गया है।

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जब्त गांजा एवं वाहन के अलावे गिरफ्तार दोनों तस्करों व मुख्य कारोबारी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। साथ ही कहा कि सोमवार को दोनों गिरफ्तार लोगों को स्वास्थ्य जांच के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।इस मौके पर उत्पाद एएसआई एवं सिपाही के अलावे सैप बल और गृहरक्षक के जवान मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन

Most Popular

To Top