Bihar

कटिहार जिले में विकास की रफ्तार तेज: समन्वय समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय

बैठक करते हुए अधिकारी

कटिहार, 09 सितंबर हि.स.। एनआईसी सभागार में जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की समीक्षात्मक बैठक सोमवार को आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में चल रही विकासात्मक योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने कार्यों की प्रत्येक दिन प्रेस विज्ञप्ति बनाकर जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी को भेजें, ताकि सभी कार्यों की सूचना आमजनों के बीच अद्यतन जानकारी उपलब्ध हो पाए।

बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ्य, पशुपालन, पीएचइडी, नगर निगम, योजना एवं विकास विभाग, मत्स्य, सहकारिता, मद्य निषेध, राजस्व, बन्दोबस्त, जिला आपूर्ति, जिला पंचायती राज, पथ निर्माण प्रमंडल, ग्रामीण कार्य प्रमंडल सहित अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में प्रक्रियाधीन विकासात्मक कार्यों को विभाग के मापदंड के अनुसार गुणवत्तापूर्ण तरीके से निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्य का पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

इसके साथ-साथ, उपाध्यक्ष शारीरिक शिक्षा को निर्देशित किया गया कि जिले के सभी पंचायत स्तर पर खेल मैदान एवं खेल भवन का कार्यालय हेतु जमीन चिन्हित कर आदतन रिपोर्ट जिला मुख्यालय भेजा जाए।

बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता आपदा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता, उप निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण कटिहार, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के अतिरिक्त अन्य जिला स्तरीय समन्वय समिति के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। इस बैठक में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही विकासात्मक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top