Bihar

लापरवाही:पताही स्वास्थ्य केन्द्र के इमरजेंसी कक्ष से मिला एक्सपायर इंजेक्शन

आपातकालीन कक्ष
एक्सपायर इंजेक्शन व आपातकालीन कक्ष

पूर्वी चंपारण,09 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के पताही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है जिन दवाओं की एक्सपायरी डेट निकल चुकी है,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इन्हीं दवाओं से काम चला रहा है।उल्लेखनीय है,कि पताही स्वास्थ्य केंद्र के आपातकालीन कक्ष के टूल बॉक्स में एक्सपायरी इंजेक्शन रखा हुआ मिला। एक्सपायर इंजेक्शन का नाम Cefotaxime इंजेक्शन है।

अगर आपातकालीन कक्ष के टूल बॉक्स में इतनी बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है तो और जगह क्या होगा क्योंकि इमरजेंसी में ज्यादा चेक करने का समय भी नही मिलता है। अगर यह इंजेक्शन किसी मरीज को दे दिया जाता और अगर उसे कुछ हो जाता तो इसकी जिम्मेवारी कौन लेगा। मरीजों के स्वास्थ्य के साथ हो रहे खिलवाड़ की जानकारी के बाद भी उच्चाधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है।

वही इस संबंध में जब प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक राज कुमार से बात की है तो उन्होंने बताया कि इमरजेंसी रूम के टूल बॉक्स में एक्सपायर दवा का मिलना बहुत गलत है जिनकी ड्यूटी है जांच कर उनके खिलाफ कारवाई की जाएगी।साथ ही पताही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ शंकर बैठा ने इस मामले में बताया कि इमरजेंसी रूम का प्रभार निभा कुमारी के पास है अगर एक्सपायर दवा टूल किट में मिला है तो जांच कर कारवाई की जाएगी क्योंकि यह बड़ी लापरवाही है जो माफी लायक नही है।

—————

(Udaipur Kiran) / आनंद कुमार

Most Popular

To Top