BUSINESS

घरेलू शेयर बाजार में 2 नई कंपनियों की दस्तक, निवेशकों को 48 प्रतिशत का मुनाफा

शेयर बाजार में 2 नई कंपनियों ने लिस्टिंग के जरिये की एंट्री

नई दिल्ली, 09 सितंबर (Udaipur Kiran) । घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को 2 नई कंपनियों ने अपने शेयर के जरिए दस्तक दी। गाला प्रेसीजन इंजीनियरिंग और जेय्यम ग्लोबल फूड्स के शेयर आज स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग होने के बाद बिकवाली का शिकार हो गए। हालांकि, बिकवाली का झटका झेलने के बाद खरीदारों ने इन दोनों कंपनियों के शेयरों को सहारा दिया, जिससे निवेशक नुकसान का सामना करने से बच गए।

गाला प्रेसीजन इंजीनियरिंग के शेयरों की आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 750 रुपये के स्तर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 721.10 रुपये के स्तर पर लिस्टिंग हुई। इस तरह आईपीओ के निवेशकों को 40 प्रतिशत से अधिक का लिस्टिंग गेन मिल गया। हालांकि, निवेशकों को उस वक्त झटका लगा, जब बीएसई में बिकवाली के दबाव की वजह से ये शेयर टूट कर 721 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। हालांकि, थोड़ी देर बाद खरीदारों ने लिवाली करके इस शेयर की चाल को तेज कर दिया। पूरे दिन के कारोबार के बाद गाला प्रेसीजन के शेयर 48.78 प्रतिशत की तेजी के साथ 787.05 रुपये के स्तर पर बंद हुए।

हालांकि, जेय्यम ग्लोबल फूड्स के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशक इतने भाग्यशाली नहीं रहे। आईपीओ के तहत 61 रुपये के भाव पर जारी हुआ ये शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर बिना किसी बदलाव के 61 रुपये के स्तर पर ही लिस्ट हुआ। लिस्ट होते ही बिकवाली का दबाव बनने के कारण ये शेयर 57.95 रुपये के स्तर पर आ गया। हालांकि, बाद में खरीदारों ने लिवाली का जोर बना दिया, जिससे ये सूचकांक 5 प्रतिशत की मजबूती के साथ 64.05 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

—————

(Udaipur Kiran) / योगिता पाठक

Most Popular

To Top