Uttar Pradesh

बिजनौर में गुलदार पिंजरे में कैद

पिंजरे में कैद गुलदार

बिजनौर, 09 सितम्बर (Udaipur Kiran) । वन विभाग को तीन दिन में गुलदार रेस्क्यू किए जाने की दूसरी सफलता मिली है। इस बार शहर बिजनौर के बाहरी एक किलोमीटर के क्षेत्र में बिजनौर मुरादाबाद मार्ग पर यह कामयाबी हाथ लगी है। यहां रूट्स स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा सीसीटीवी फूटैज, माेबाइल वीडियो के साथ प्रस्तुत प्रार्थना पत्र एवं ग्रामीण जनों द्वारा लगातार इस क्षेत्र में गुलदार देखें जाने की शिकायतें वन विभाग को मिलने के बाद आम जनों व स्कूली बच्चों के सुरक्षार्थ पिंजरा लगाया गया था, जिसमें सोमवार की सवेरे लगभग पांच बजे गुलदार पिंजरे में फंस गया।

उल्लेखनीय है कि गुलदार की ट्रेकिंग करने के बाद विभाग ने रुट्स स्कूल व इन्डियन ढाबे के निकट पिंजरा लगाकर निरंतर निगरानी की, जिसके बाद गुलदार पिंजरे में कैद हुआ। डीएफओ बिजनौर ज्ञान सिहं ने बताया कि गुलदार को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर बिजनौर नर्सरी भेजा गया है। जहाँ गुलदार का परीक्षण किया जायेगा। उच्चाधिकारियों का आदेश मिलने पर गुलदार को भेजा जायेगा।

मालूम हो कि बिजनौर मुरादाबाद मार्ग पर कई स्कूल व काॅलेज हैं, जिनमें हजारों बच्चे शिक्षा के लिए प्रतिदिन आते हैं। गुलदार देखें जाने के बाद अभिभावकों में भी भय व्याप्त था। वही इस रोड पर स्थित कालोनी में रहने वाले लोगों में भी दहशत फैली हुई थी। गुलदार पकड़े जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है |

(Udaipur Kiran) / नरेन्द्र

Most Popular

To Top