Uttar Pradesh

राजनीतिक दलों में अनूठी पार्टी हैं भाजपा : कामेश्वर

फोटो

देवरिया, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) ।

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा जिला पंचायत सभागार में आयोजित सदस्यता अभियान में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने उपस्थित किसानों को मिस्ड काल के माध्यम से पार्टी की सदस्यता ग्रहण सोमवार को कराई। इस दौरान किसान मोर्चा के कार्यकर्ता मुखलाल ने किसानों को प्रेरित करने वाला सुंदर गीत भी प्रस्तुत किया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी तो हैं । साथ ही राजनीतिक दलों में अनूठी पार्टी भी हैं। कोई राजनीतिक दल लोकतांत्रिक तरीके से हर 6 साल में सदस्यता अभियान नहीं करता। उन्होंने कहा कि भाजपा के संविधान के मुताबिक, हर 5-6 साल बाद नए सिरे से सबको फिर से पार्टी का सदस्य बनाया जाता हैं। कोरोना संकट के समय यह सदस्यता अभियान सीमित रूप से नही चल पाया था, लेकिन अब 2 सितंबर से पार्टी फिर से पूरे देश में अपना सदस्यता अभियान शुरू कर चुकी है और पिछले तीन दिन में ही पार्टी ने 1 करोड़ सदस्य बना लिए हैं । उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 तक चीन की कम्युनिस्ट पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी हुआ करती थी । लेकिन 2014 में जब भाजपा के 11 करोड़ सदस्य बने, उसके बाद भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई। इस बार किसान मोर्चा की जिले की इकाई को हर मंडल में 1100 सदस्य बनाने का लक्ष्य मिला हैं । मोर्चे की जिला इकाई 35 हजार सदस्य बनाने का संकल्प लेकर चल रहीं हैं । भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे जनपद में पार्टी के कार्यकर्ता हर बूथों .पर जाकर सदस्यता का कार्य कर रहें हैं । उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर पार्टी कैंप लगाकर भी सदस्यता कर रहीं हैं । मुझे पूरा विश्वास है सदस्यता अभियान का जो लक्ष्य हमे मिला हैं उससे कहीं अधिक सदस्य बनाकर हम पार्टी को मजबूत करने का कार्य करेंगे ।

जिला प्रभारी संतराज यादव ने कहा कि प्राथमिक स्तर पर पार्टी का लक्ष्य फिलहाल 10 करोड़ से अधिक लोगों को भाजपा का सदस्य बनाना है। जिन राज्यों में चुनाव की घोषणा हो गई है, उन राज्यों में यह सदस्यता अभियान बाद में चलाया जाएगा। जिससे पार्टी की कुल सदस्यता में बाद में और ज्यादा इज़ाफ़ा होगा। किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा ने कहा कि अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल में 2014-15 में 11 करोड़ लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। वर्ष 2019 में चले सदस्यता अभियान में 7 करोड़ लोग शामिल हुए थे ।

किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि यानी 2019 तक लगभग 18 करोड़ लोग भाजपा के सदस्य बने थे। कार्यक्रम का संचालन किसान मोर्चा के जिला महामंत्री काशीपति शुक्ला ने किया । कार्यक्रम को किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बंधु उपेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया ।

इस दौरान किसान मोर्चा के जिला महामंत्री भगवान यादव, रविंद्र कुंवर राय, दिनेश पांडे, हृदय लाल शर्मा, मुकेश कुमार राय, ओमप्रकाश चौरसिया, विवेक मणि, अजय दुबे वत्स, गिरिजेश सिंह, वाई के तिवारी, सुमंत चतुर्वेदी, विद्यासागर मिश्रा, सुनील चतुर्वेदी, सुशील सिंह, दिवाकर चंद्र यादव, बलवंत सिंह, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

कृषि मंत्री ने वरिष्ठ कार्यकर्ता को सदस्यता ग्रहण कराई

भाजपा सदस्यता अभियान 2024 के अंतर्गत सोमवार को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने देवरिया में अपने राघव नगर स्थित आवास पर वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता नथुनी सिंह कुशवाहा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई ।

सहकारिता प्रकोष्ठ द्वारा महा सदस्यता अभियान का शुभारंभ

भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ द्वारा महा सदस्यता अभियान 2024 के अवसर पर भूमि विकास बैंक क्वापरेटिव चौराहा पर आयोजित कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने सम्बोधित कर अंत्योदय के मूल मंत्र के साथ प्रत्येक वर्ग के कल्याण और उत्थान हेतु समर्पित भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के लिए सभी से अपील किया।

(Udaipur Kiran) / ज्योति पाठक

Most Popular

To Top