Uttrakhand

गुरुकुल में एचवीएसी-आर सिस्टम पर कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला के दौरान

हरिद्वार, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । गुरुकुल कांगड़ी इंजीनियरिंग कैंपस के यांत्रिकी संभागार में एचवीएसी-आर (हीटिंग, वेंटिलेशन, एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन) सिस्टम पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

सॉफ्कॉन इंडिया के विशेषज्ञ आवेश भटनागर ने छात्रों को एचवीएसी-आर सिस्टम के डिजाइन, संचालन और मेंटेनेंस के तकनीकी पहलुओं पर जानकारी साझा की। उन्होंने छात्रों को इस क्षेत्र के नवीनतम विकास और औद्योगिक उपयोग के बारे में अवगत कराया। कार्यक्रम में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रभारी डॉ. संजीव कुमार लांबा ने बताया कि लाइव डेमोंस्ट्रेशन के माध्यम से छात्रों को व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने का अवसर भी मिला।

कार्यक्रम के सफल आयोजन पर कुलपति प्रो. हेमलता के., कुलसचिव डॉ. सुनील कुमार, और संकायाध्यक्ष प्रो. विपुल शर्मा ने टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्यशालाएं छात्रों के लिए अत्यंत लाभकारी हैं और उन्हें उद्योग की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार करती हैं। छात्रों ने कार्यशाला को ज्ञानवर्धक और प्रेरणादायक बताया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ मयंक पोखरियाल ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया। कार्यशाला में डॉ. सुनील कुमार, डॉ. जसवीर सिंह, प्रवीण कुमार पांडे, ऋषि कुमार प्रजापति, योगेश कुमार, कविंद्र सिंह, और कमल सिंह मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top